HP Political News: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर बोले- राहुल गांधी खुद लॉन्च नहीं हो पा रहे हैं, चंद्रयान कैसे लॉन्च करेंगे... ddnewsportal.com

HP Political News: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर बोले- राहुल गांधी खुद लॉन्च नहीं हो पा रहे हैं, चंद्रयान कैसे लॉन्च करेंगे... ddnewsportal.com

HP Political News: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर बोले- राहुल गांधी खुद लॉन्च नहीं हो पा रहे हैं, चंद्रयान कैसे लॉन्च करेंगे...

हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं सिरमौर जिले के शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि 2024 का चुनाव दो खेमों में बंटा हुआ, एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व देश को आगे बढ़ाने वाला एनडीए है और दूसरी ओर राहुल गांधी के नेतृत्व में इंडी गठबंधन हैं। एक ओर 12 लाख करोड़ रुपये का घपले-घोटाले और भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस पार्टी व उनके साथी हैं और दूसरी ओर 23 साल तक मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पद पर रहने वाले नरेन्द्र मोदी हैं, जिन पर 25 पैसे के भ्रष्टाचार का भी आरोप नहीं है। एक ओर विदेश जाकर छुट्टियां मनाने वाले राहुल गांधी हैं और दूसरी ओर 23 वर्षों में बिना छुट्टी लिए देश की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। एक ओर चांदी की चम्मच लेकर पैदा हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी हैं और दूसरी ओर चाय बेचने वाले गरीब के घर में जन्मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। यह चुनाव देश के विकास का चुनाव है, नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है, देश के विकास को तीव्र गति से आगे बढ़ाने और देश में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का चुनाव है।
बलदेव तोमर ने कहा कि कांग्रेस और उनके साथियों ने 70 वर्षों तक राम मंदिर के मुद्दे को लटका कर रखा था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के 5 वर्षों के भीतर कोर्ट का फैसला भी आया, भूमि पूजन भी हुआ और 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा भी सम्पन्न हुई। कांग्रेस और उनके सहयोगियों को श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, लेकिन अपने वोट बैंक से डरने के कारण वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। भाजपा को उनके वोट बैंक का डर नहीं है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने औरंगजेब द्वारा तोड़े गए काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर बनवाया और  सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार करके उसे पुनः सोने का बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने देश के सभी श्रद्धा केन्द्रों का पुनरुद्धार किया है।
बलदेव तोमर ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हैं कि बाकी राज्यों के लोगों का कश्मीर से क्या लेना-देना है, खड़गे साहब 80 की उम्र पार कर गए, लेकिन ये नहीं जान पाए कि पूरे देश का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार है। 70 वर्षों तक तुष्टीकरण की राजनीति के लिए कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 को संभाल कर रखा था, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद 5 वर्षों में ही धारा 370 को समाप्त कर दिया। राहुल गांधी कहते हैं कि धारा 370 को समाप्त करके ठीक नहीं किया गया, हिमाचल के मुख्यमंत्री को जनता को बताना चाहिए कि धारा 370 को समाप्त किया जाना चाहिए था या नहीं? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त करने किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही देश से नक्सलवाद को खत्म किया, लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है और करोड़ों नागरिकों को घर, बिजली, पेयजल कनेक्शन और स्वस्थ और खुशहाल जीवन प्रदान कर सकते हैं।
बलदेव तोमर ने कहा कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन के नेतृत्व वाली सरकार में आए दिन बम-धमाके होते थे और सरकार चुप-चाप बैठी रहती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में आतंकियों ने उरी और पुलवामा में हमला करने की गलती की तो 10 दिनों के भीतर भारतीय सेना ने पकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल और एयरस्ट्राइक करके आतंकियों का सफाया कर दिया। राहुल गांधी और कांग्रेस देश को सुरक्षित व समृद्ध नहीं कर सकते। कांग्रेस के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था विश्व में 11वें स्थान पर थी, लेकिन नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत विश्व में 5वें स्थान की अर्थव्यवस्था बन गया है। मोदी की गारंटी है, यदि जनता नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगी, तो भारत बहुत जल्द विश्व के तीसरे स्थान का अर्थतंत्र बन जाएगा। महिला सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है।  


बलदेव तोमर ने कहा हिमाचल और सिरमौर के विकास के लिए भाजपा सरकार में ढेर सारे कार्य किए गए हैं। केंद्र सरकार ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश को भरपूर धनराशि उपलब्ध करवाई है जिसके लिए हम केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हैं। हिमाचल सरकार को इस साल केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाली विभिन्न ग्रांट की राशि 23,413 करोड़ रुपये के आसपास, AIIMS बिलासपुर रिकॉर्ड समय में शुरू, 1471 करोड़ की लागत से एम्स को 247 एकड़ (99.96 हेक्टेयर) भूमि में स्थापित किया गया। 5 मार्च 2024 को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के दोसड़का में करीब 4000 करोड़ की 15 एनएच परियोजनाओं, रोपवे प्रोजेक्ट के उद्घाटन व शिलान्यास किए। आईआईएम सिरमौर के स्वीकृत राशि 309 करोड़। मेडिकल कॉलेज नाहन भवन की स्वीकृत राशि 370 करोड़, रेणुका बिजली डैम की स्वीकृत 6946.99 करोड़। ग्रीन कॉरिडोर एन. एच. 707 पांवटा साहिब राजबन शिलाई हाटकोटी के लिए स्वीकृत राशि 1426 करोड़, मेडिकल डिवाइस पार्क नालागड़ 5000 करोड़, चंडीगढ़ बद्दी रेलवे लाइन 1540.15 करोड़, सुन्नी पावर प्रोजेक्ट 382 मेगावॉट 2614.51 करोड़, परमाणु शिमला फोरलेन 2730 करोड़, चंडीगढ़ बद्दी फोर लेन 452 करोड़, सीपेट बद्दी 46 करोड़ आदि सेकड़ो योजनाओं के लिए करोड़ो रुपए की धनराशि उपलब्ध करवाई है।
बलदेव तोमर ने कहा की अभी तक का समय वर्तमान कांग्रेस सरकार ने रोते-रोते गुजार दिए कि पिछली सरकार ने ऋण लिया है। हमारी सरकार ने 2 साल में 6000 करोड़ का लोन लिया था, पर कांग्रेस  सरकार ने तो 11 महिने में 12000 करोड़ का ऋण ले लिया। जबकि जनता के हित की एक भी योजना लागू नहीं कर सकी। भाजपा सरकार द्वारा खोले गए 1200 से अधिक सस्थानो को बंद कर दिया जो जनता के हित में खोले गए थे।
बलदेव तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी में जनता को सुरक्षित किया है। कांग्रेस पार्टी देश की सुरक्षा नहीं कर सकती और चंद्रमा पर चंद्रयान नहीं पहुंचा सकती है। राहुल गांधी खुद लॉन्च नहीं हो पा रहे हैं, चंद्रयान कैसे लॉन्च करेंगे? राहुल गांधी गरीबों के घर में गैस, पानी, बिजली, स्वास्थ्य की सेवाएं और नि:शुल्क अनाज नहीं पहुंचा सकते है। यह लोग केवल अपने परिवार का भला कर सकते हैं, देश की जनता का नहीं। भारत को अगर दुनिया में कोई सम्मान दिला सकता है तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। बलदेव तोमर ने भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाकर पूरे देश में 400 से अधिक सीटों के साथ फिर एक बार मोदी सरकार बनाने की अपील की।