City Beautiful से भी उठेगी ट्रांसगिरि को जनजातीय दर्जा देने की मांग- ddnewsportal.com

City Beautiful से भी उठेगी ट्रांसगिरि को जनजातीय दर्जा देने की मांग- ddnewsportal.com

City Beautiful से भी उठेगी ट्रांसगिरि को जनजातीय दर्जा देने की मांग

हाटी समीति चंडीगढ़ इकाई का गठन, महेन्द्र चौहान अध्यक्ष तो रमेश देसाईक उपाध्यक्ष, प्रवेश शर्मा को सचिव का प्रभार, मांग मे केंद्रीय समीति का करेंगे हर संभव सहयोग।

हाटी समिति चंडीगढ़ इकाई की आम बैठक चंडीगढ़ में संयोजक फ़कीर चन्द चौहान (ग्वाली) के मार्गदर्शन में आयोजित की गई। बैठक मे केंद्रीय हाटी समीति के सक्रिय सदस्य रमेश देसाई विशेष रूप से मौजूद रहे। इस बैठक मे चर्चा के बाद हाटी समीति चंडीगढ़ यूनिट का गठन किया गया। जिसमे सर्व सम्मति से अध्यक्ष महेन्द्र चौहान (बड़वास) को चुना गया। उपाध्यक्ष रमेश देसाईक (शिलाई), सचिव परवेश शर्मा (कमरऊ), कानूनी सलाहकार अधिवक्ता दिनेश चौहान (सतौन), प्रेस सचिव और मीडिया प्रभारी राजेन्द्र शर्मा शमाह, संयुक्त सचिव अधिवक्ता नेहा ठाकुर (भैला) और अभय चौटाला

राजगढ़ और वीरेंद्र तोमर संगडाह प्रभारी डिजिटल और प्रिंट मीडिया का पदभार दिया गया। कार्यकारिणी सदस्यों में टीआर शर्मा गुद्दी मानपुर, अनिल शर्मा (नघेता), संतोष शर्मा, केशव ठाकुर, जतिन तोमर, कपिल तोमर, टीकम चौहान और बैठक में सबसे कम उम्र के युवा निकेतन पुंडीर नौहराधार के नाम शामिल है। इकाई गठन के बाद हुई चर्चा मे चर्चा में भाग लेते हुए इंजिनीयर प्रवेश शर्मा ने सुझाव दिया कि हिमाचल प्रदेश में सिरमौर के ट्रांसगिरि क्षेत्र में ST का दर्जा पाने की इतनी बड़ी लड़ाई कभी भी बिखरी हुई सेना के साथ इतनी धीमी गति से नहीं जीती जा सकती है। युवा वीरेंद्र तोमर, टीआर शर्मा, अनिल शर्मा, केशव ठाकुर, दीपांशु चौहान, जतिन तोमर और अन्य युवा प्रतिभागियों ने आगे चर्चा करते हुए इस संघर्ष के उद्देश्य और लाभ के बारे में ट्रांसगिरी क्षेत्र के सभी निवासियों को जागरूक करने का सुझाव दिया। ट्राईसिटी में हाटी के जाने-माने चेहरे रहे एडवोकेट दिनेश चौहान ने हिमाचल और विशेषकर सिरमौर के सभी राजनीतिक नेताओं को इस मुद्दे पर एक सूत्र में बांधने के सुझाव दिया। चर्चा के दौरान संयोजक फ़कीर चंद चौहान ने रमेश देसाई से शिलाई में डॉ अमी चंद कमल के साथ हाल ही में हुई बैठक के बारे में जानकारी देने का अनुरोध किया। संयोजक श्री चौहान ने सारांश व्यक्त करते हुए प्रतिभागियों खासकर युवा प्रतिभागियों द्वारा दिखाए गए उत्साह के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस तरह की प्रतिबद्धता के साथ हम निश्चित रूप से अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने अगली बैठक के लिए केंद्रीय समिति के पदाधिकारियों को आमंत्रित करने की भी बात कही। अंत मे संयोजक फ़कीर चंद चौहान ने महेन्द्र चौहान (बड़वास) और रमेश देसाईक (शिलाई) की प्रतिबद्धता और कार्य के लिए धन्यवाद व्यक्त किया।