HP Employees Salary News: हिमाचल में कर्मचारियों को तनख्वाह पहली को, पैंशन मिलेगी... ddnewsportal.com

HP Employees Salary News: हिमाचल में कर्मचारियों को तनख्वाह पहली को, पैंशन मिलेगी... ddnewsportal.com

HP Employees Salary News: हिमाचल में कर्मचारियों को तनख्वाह पहली को, पैंशन मिलेगी...

हिमाचल प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज आई है। एम्पलायज को इस बार सितंबर महीने के वेतन के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। उनके सितंबर महीने का वेतन पहली अक्तूबर 2024 को आ जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि वित्त विभाग द्वारा सरकारी कोषागार में होने वाले ‘नकदी के प्रवाह’ की समीक्षा करने के पश्चात निर्णय लिया गया है कि सरकारी कर्मचारियों को सितम्बर माह का वेतन 1 अक्तूबर तथा पेंशन का भुगतान 9 अक्तूबर, 2024 को किया जाएगा। हालाँकि पेंशनरों को उनकी पेंशन के भुगतान 9 अक्तूबर तक इंतजार करना पड़ेगा। 
सुक्ख सरकार के सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि पिछले माह प्रदेश के कर्मचारियों को वेतन 5 सिंतबर व पेंशनरों को 10 सितम्बर 2024 को पेंशन का भुगतान किया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि

वर्तमान सरकार द्वारा वित्तीय संसाधनों का विवेकपूर्ण तरीकों से उपयोग करने की दिशा में यह कदम उठाया गया था। इस दिशा में राज्य सरकार को होने वाली प्राप्तियों और खर्चे में असंतुलन को कम करके यह प्रयास किया जा रहा है कि ऋण राशि सही समय पर ली जाए, जिससे ऋण पर दिये जाने वाले ब्याज पर कम से कम खर्च हो।
प्रवक्ता ने कहा कि 4 सितम्बर, 2024 को मुख्यमंत्री ने विधानसभा में स्पष्ट किया था कि सितम्बर महीने के वेतन के लिए वित्तीय स्थिति का आकलन करने के बाद 28 या 29 सितम्बर को इस पर फिर से निर्णय लिया जाएगा क्योंकि कई कर्मचारी ऐसे हैं जिन्होंने बैंकों से ऋण लिया है तथा मासिक किश्त पहली तारीख को अदा करनी पड़ती है।