Crime News: सेक्शन बदल देते तो शायद बच जाती सौरभ की जान ddnewsportal.com

Crime News: सेक्शन बदल देते तो शायद बच जाती सौरभ की जान ddnewsportal.com

Crime News: सेक्शन बदल देते तो शायद बच जाती सौरभ की जान

12 वर्षीय बच्चे की उसके ही क्लासमेट्स ने पत्थरों से वार कर ले ली जान, ये बताया गया कारण...

जब अपना जिगर का टुकड़ा छोड़कर चला जाता है तो हर कोई बेसुध हो जाता है। ऐसा ही हाल सौरभ की मां का है, और साथ में एक शिकवा भी कि यदि बेटे का सेक्शन बदल देते तो आज वह उसके साथ होता। 


मामला बदरपुर के मोलड़बंद इलाके का है, जहां एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां स्कूल गए 12 वर्षीय बच्चे की उसके ही क्लासमेट्स ने पत्थरों से कूच-कूच कर जान ले ली और फिर उसका शव एक नाले के पास छोड़ गए। मृतक बच्चे की पहचान सौरभ के रूप में हुई है। वह ताजपुर पहाड़ी स्थित एक सरकारी स्कूल में आठवीं का छात्र था और परिवार का इकलौता बेटा था।


सौरभ की मौत के बाद से ही उसके परिवार में जैन ए दुखो का पहाड़ टूट गया है। सौरभ तीन बहनों का एक ही भाई था। भाई की मौत के बाद से ही बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है और उनका एक ही सवाल है कि अब वो किसे राखी बांधेंगी।
पुलिस ने इस मामले में दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ में पता चला कि सौरभ ने उन्हें स्कूल में सिगरेट पीते देख लिया था और अधिकारियों को बताने की धमकी दी थी, इसलिए उसे मार दिया।

काश बदल देते सौरभ की क्लास का सेक्शन-

सौरभ की मां दर्पण ने भी कहा था कि उसके बेटे को स्कूल के कुछ छात्र परेशान करते थे और कक्षा में तरह-तरह का नशा भी करते थे। इससे सौरभ को उसकी कक्षा का नया सेक्शन पसंद नहीं आ रहा था और उसने शिक्षकों से अपना सेक्शन बदलने के लिए भी कहा था। लेकिन, अन्य सेक्शन में जगह न होने से यह संभव नहीं हो सका। दर्पण ने बताया कि सौरभ गुरुवार को स्कूल जाने के लिए निकला था, लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटा, तो मामले की सूचना पुलिस को दी और फिर उन्हें बच्चे का शव मिलने की सूचना मिली। वहीं, मामले के एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, दो लड़कों ने बच्चे को वहां मारकर फेंक दिया था, जिसके बाद उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को कॉल करके दी थी।

पुलिस का ये कहना-

पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि 27 अप्रैल की रात लगभग 8.20 बजे बदरपुर थाने में एक बच्चे को बदरपुर के मोलड़बंद स्थित खाटूश्याम पार्क के पास नाले में दो लड़कों द्वारा मारकर फेंकने की सूचना मिली। कालर महिला ने पुलिस को बताया कि बच्चे का शव नाले में पड़ा है। मौके पर पहुंची थाना पुलिस को खाटूश्याम पार्क और ताजपुर रोड गांव के बीच स्थित

नाले में 12-13 साल की उम्र के बच्चे का शव मिला। शव नाले में नीचे डूबा हुआ था। शव के पास से स्कूल बैग बरामद हुआ, जबिक उससे थोड़ी ही दूरी पर खून से सने चार-पांच पत्थर और खून में सना सफेद गमछा भी पड़ा था। क्राइम टीम ने भी मौके से जरूरी सुबूत जुटाई है। पुलिस के अनुसार, सौरभ के सिर पर पत्थरों से बुरी तरह प्रहार किया गया था।
उधर, इस हत्या के विरोध में ताजपुर पहाड़ी इलाके में स्थित एनटीपीसी गेट संख्या तीन के पास सौरभ की मां और पिता के साथ स्थानीय लोगों ने मथुरा रोड से मीठापुर और जैतपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर लगभग चार-पांच घंटे प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के कारण इस मार्ग पर लोगों को यातायात जाम की समस्या से भी जूझना पड़ा।