दसवीं पास करने वाले छात्रों को नही मिल रहा दाखिला ddnewsportal.com

दसवीं पास करने वाले छात्रों को नही मिल रहा दाखिला ddnewsportal.com

दसवीं पास करने वाले छात्रों को नही मिल रहा दाखिला

एकता की जंग क्लब भंगानी ने उठाई एसओएस से दो से अधिक पैपर मे कंपार्टमेंट तोड़ने वाले विद्यार्थियों को अगली कक्षा मे प्रवेश देने की मांग। 

एक तरफ तो करोना काल के चलते बच्चों की पढाई खराब तो हो ही रही है वहीं दूसरी तरफ हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड एसओएस से दो या उससे अधिक पैपर मे दसवीं की परीक्षा पास करने व कंपार्टमेंट तोड़ने वाले विद्यार्थियों को अगली कक्षा मे प्रवेश नही दे रहा है। इसका एकता की जंग क्लब भंगानी ने विरोध किया है। क्लब का कहना है कि शिक्षा बोर्ड ने ऐसे आदेश जारी किये हैं कि किसी छात्र ने कम्पार्टमेन्ट या किसी भी बोर्ड से यदि एक पेपर को पास किया हो तो उसे ही अगली कक्षा मे एड्मिशन मिलेगी। यदि बच्चे ने दो या उससे अधिक पैपर मे परीक्षा पास की है तो उसे ग्यारहवीं मे दाखिला नही मिल रहा है। क्लब का कहना है कि यह बात तब सामने आयी जब भगानी स्कूल में एक बच्चा दाखिला लेने गया तो उसको दाखिला देने से मना कर दिया गया। युवा सामाजिक संस्था "मंडल एकता की जंग" के संयोजक मोहब्बत अली को बताया। जब उन्होने स्कूल प्रधानाचार्य से बात की प्रधानाचार्य ने बताया कि बोर्ड का लेटर है जिसने एक पेपर पास किया दाखिला उसी को मिलेगा। ये स्कूल शिक्षा बोर्ड हिमाचल प्रदेश का निर्णय है। क्लब बोर्ड से आग्रह करता है कि आपके इस निर्णय से प्रदेश के हजारों बच्चे शिक्षा से वांचित न रहे। क्लब ने बोर्ड से ये पूछा है की अगर बच्चे ने एक पेपर पास करने की मेहनत की है तो जिसने एसओएस से दो या तीन पेपर मे परीक्षा पास की है उसने कितनी मेहनत की होगी। ये वो बच्चे है जिन्होंने एसओएस से दसवीं कक्षा पास की है। मंडल अध्यक्ष मासूम अली, सचिव

रफीक अहमद, उपाध्यक्ष जावेद अली, कोषाध्यक्ष आलमगीर, खुरशीद अली, सहिद अली, फकरू दीन,आबिद, तोसीब,साजिद, सोहेब, सहिल, सोनू, नसीम, आशु, सोहेल, अनु, इस्लाम, मंडल स्योंजक मोहबत अली आदि ने बोर्ड से मांग की है कि एक से अधिक पैपर मे परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थियों को भी अगली कक्षा मे प्रवेश दिया जाए।