Kafota: आपदा के जख्म: सिविल सप्लाई के पास आटा-चावल का स्टाॅक खत्म  ddnewsportal.com

Kafota: आपदा के जख्म: सिविल सप्लाई के पास आटा-चावल का स्टाॅक खत्म  ddnewsportal.com

Kafota: आपदा के जख्म: सिविल सप्लाई के पास आटा-चावल का स्टाॅक खत्म 

एनएच सहित अन्य सड़कें बंद होने से नहीं पंहुची सप्लाई, जनता की बढ़ती जा रही दिक्कतें 

वैसे तो बारिश के कारण आई आपदा से पूरा हिमाचल प्रदेश प्रभावित हुआ है लेकिन सिरमौर जिला के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के हालात आने वाले समय में और बिगड़ते नजर आ रहे हैं। एक तो आपदा की मार और उपर से सरकारी राशन के डिपुओं में भी पूरी सप्लाई नही। कफोटा क्षेत्र की बात करें तो यहां आटा-चावल की सप्लाई न आने से स्टाॅक खाली हो गया है। क्षेत्र की जनता पर विपदा के समय में एक और मार पड़ने जा रही है। इस बार राशन के अधिकांश डिपुओं में राशनकार्ड धारकों को आटा-चावल नही मिलेगा। 


जानकारी के मुताबिक कफोटा सार्वजनिक वितरण स्टोर के अंतर्गत करीब 24 डिपु आते हैं। इनमें हजारों उपभोक्ता राशन लेते हैं। लेकिन सड़क बंद होने के कारण आटा-चावल की क्षेत्र में सप्लाई नहीं पंहुच पाई है। जानकारी के मुताबिक स्टोर में आटा-चावल का पिछला कुछ स्टाॅक पड़ा था जिसे कुछ डिपो को तो दे दिया है लेकिन अधिकांश डिपो के लिए आटा-चावल ही नही है। हालांकि बाकी का सामान जिसमें दालें, चीनी और तेल की सप्लाई बारिश के तांडव से पहले ही पंहुच गई थी, लेकिन आटा-चावल नही पंहुचा। 


इसके साथ ही बड़ी परेशानी यह भी है कि क्षेत्र के अधिकांश संपर्क सड़क मार्ग जगह जगह अवरुद्ध है जिस कारण डिपो का राशन गांवों में डिपु तक पंहुचाने में भी डिपो होल्डर को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आने वाले दिनों में यदि हालात न सुधरे तो आम लोगों को खाने के भी लाले पड़ सकता हैं। 
उधर, इस बारे सार्वजनिक वितरण सहायक कफोटा सुंदर सिंह ने बताया कि लगभग 12 डिपो होल्डर राशन का पूरा कोटा उठा चुके हैं। जबकि चार डिपु में आटा-चावल को छोड़कर बाकी राशन भिजवा दिया है। बारिश से सड़कें बंद होने से आटा-चावल की सप्लाई नही पंहुची है। बाकी राशन उपलब्ध है।