लाखों कर्मचारियों-पेंशनर्स को जारी होगा एरियर ddnewsportal.com

लाखों कर्मचारियों-पेंशनर्स को जारी होगा एरियर ddnewsportal.com
फाइल फोटो: हिमाचल प्रदेश कैबिनेट बैठक।

लाखों कर्मचारियों-पेंशनर्स को जारी होगा एरियर

कैबिनेट की बैठक 15 को प्रस्तावित, NTT भर्ती के नियमों को मिलेगी मंजूरी, 

लम्पी रोग पर पशुपालन विभाग देगा रिपोर्ट, सीएम की घोषणाओं को पहनाया जाएगा अमलीजामा

हिमाचल प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और पैंशनर्स को को संशोधित वेतनमान के एरियर की पहली किस्त का भुगतान कब किया जाएगा, इस बारे जल्द तिथि तय होगी। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक 15 सितंबर को प्रस्तावित है। इसमें कर्मचारियों और पेंशनरों को संशोधित वेतनमान के एरियर का भुगतान करने की तारीख तय हो सकती है। सरकार ने एरियर देने

के लिए 2500 करोड़ का ऋण लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि इसी माह लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को एरियर जारी हो जाएगा। मंत्रिमंडल की बैठक में प्री प्राइमरी स्कूलों में 4,500 शिक्षकों की भर्ती को मंजूरी देने का प्रस्ताव भी लाया जा रहा है। बीते गुरुवार को वित्त विभाग ने कुछ आपत्तियां लगाकर प्रस्ताव शिक्षा विभाग को भेज दिया है।


प्री प्राइमरी स्कूलों में नर्सरी टीचर ट्रेनिंग करने वालों सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भर्ती किया जाना है। मंत्रिमंडल की बैठक में भर्ती के नियमों को मंजूर किया जाएगा। हिमाचल में हजारों पशु लंपी स्किन की चपेट में आ रहे हैं। सैकड़ों पशुओं की मौत हो गई है। इसको लेकर पशुपालन विभाग के अधिकारी मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा हिमाचल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का दर्जा बढ़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप तहसीलों को तहसील का दर्जा दिए जाने का मामला भी बैठक में जाएगा। बजट सत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से की गई घोषणाओं को भी बैठक में मंजूरी दी जाएगी।