Himachal ITI Admission News: हिमाचल के सरकारी और निजी ITI में प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू- ddnewsportal.com

Himachal ITI Admission News: हिमाचल के सरकारी और निजी ITI में प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू- ddnewsportal.com

Himachal ITI Admission News: हिमाचल के सरकारी और निजी ITI में प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू

19 जुलाई तक विभिन्न ट्रेड के लिए पहले दौर की आवेदन प्रक्रिया, ऑन स्पॉट दाखिले होंगे इस तारीख से...

हिमाचल प्रदेश के सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (ITI) में प्रवेश प्रक्रिया बुधवार यानि आज से शुरू हो गई है। 28 जून से 19 जुलाई तक विभिन्न ट्रेड के लिए पहले दौर की आवेदन प्रक्रिया चलेगी। 28 जुलाई को पहले दौर के तहत संस्थानों में सीटें दी जाएंगी। चार अगस्त को विभिन्न ट्रेड के तहत मेरिट में रहने वाले आवेदकों की काउंसलिंग होंगी।


दूसरे दौर के बाद अन्य राज्यों के दसवीं पास अभ्यर्थी भी काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। दो राउंड के बाद शेष बची सीटों के लिए ऑन स्पॉट दाखिले होंगे। ये 28 अगस्त से 31 अगस्त तक होंगे। व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान निदेशालय सुंदरनगर ने काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। काउंसलिंग शेड्यूल एवं विवरण पुस्तिका प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
वहीं, निदेशक प्रदेश तकनीकी शिक्षा निदेशालय विवेक चंदेल ने बताया कि आईटीआई (ITI) में पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया 28 जून से 19 जुलाई तक होगी। 21 जुलाई को दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। पहले चरण की काउंसलिंग 28 जुलाई को होगी। खाली सीटों की जानकारी चार अगस्त को जारी की जाएगी। दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थी 14 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं। 21 अगस्त को सीटों का आवंटन होगा। 25 अगस्त को खाली सीटों का ब्योरा ऑनलाइन उपलब्ध करवाया जाएगा।