Himachal Accident News: पांच वर्ष के बच्चे की हुई दर्दनाक मौत ddnewsportal.com

Himachal Accident News: पांच वर्ष के बच्चे की हुई दर्दनाक मौत ddnewsportal.com

Himachal Accident News: पांच वर्ष के बच्चे की हुई दर्दनाक मौत

झुग्गियों में आगजनी के दौरान माता-पिता गये थे काम पर, बाहर खेल रहे दो बच्चों की बची जान

हिमाचल प्रदेश में रविवार का दिन हादसों का दिन रहा। कांगड़ा जिला में सड़क दुर्घटना में जहां पांच लोगों की मौत हुई वहीं ऊना जिला में झुग्गियों में आगजनी से पांच वर्ष का बच्चा जिंदा जल गया। इस दर्दनाक हादसे में बच्चे की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 


मिली जानकारी के मुताबिक ऊना जिले के बसाल गांव में रविवार शाम 4:30 बजे बाद झुग्गियों में लगी आग से पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। यह घटना बसाल-बाबा रुद्रानंद आश्रम सड़क मार्ग के किनारे रेलवे पुल के पास हुई। घटना के वक्त झुग्गियों में बच्चों के अलावा कोई नहीं था। बच्चों के माता-पिता बाहर काम पर गए थे।
मृतक बच्चे की पहचान प्रिंस (5) पुत्र विनोद कुमार मूल निवासी पंचायत कोपा पोस्ट ऑफिस परिया थाना सनवर्सा, जिला सारसा बिहार के तौर पर हुई। प्रिंस का बड़ा भाई अमर (7) और नौ वर्षीय बहन बाहर खेल रहे थे। आग भड़कती देख बाहर खेल रहे दोनों बच्चे घबरा गए और सड़क के पास बनी झुग्गियों की ओर भाग गए।


घटनास्थल के पास स्थित एक निजी स्कूल के अधिकारी प्रदीप कुमार ने दमकल विभाग को शाम 4:50 बजे सूचित किया। दमकल की टीम 15 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गई और आग पर समय रहते काबू पाया। एसडीएम ऊना विश्व मोहन चौहान ने मौके का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को 25,000 रुपये की आर्थिक मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि आग किन कारणों से लगी, पुलिस इसकी जांच कर रही है।