Himachal News: कैबिनेट में लगेगी हजारों भर्तियों पर मुहर ddnewsportal.com

Himachal News: कैबिनेट में लगेगी हजारों भर्तियों पर मुहर  ddnewsportal.com

Himachal News: कैबिनेट में लगेगी हजारों भर्तियों पर मुहर

2900 शिक्षकों की भर्ती का प्रस्ताव पंहुचा वित्त विभाग के पास, सीधी भर्ती के माध्यम से भरेंगे पद

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा विभाग में जल्द ही हजारों रिक्त पद भरे जायेंगे। 17 मई को प्रस्तावित मंत्रिमंडल की बैठक में इन भर्तियों पर मुहर लग सकती है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग में 2900 शिक्षकों की भर्ती का प्रस्ताव वित्त विभाग के पास पहुंच गया है। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के निर्देशों पर प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने विभिन्न श्रेणियों की सीधी भर्ती का प्रस्ताव तैयार किया है। प्रदेश में रोजगार के अवसर तलाशने को गठित कैबिनेट सब कमेटी ने बीते दिनों शिक्षकों के 12 हजार पद स्कूलों में रिक्त होने की बात कही थी।


हालांकि अस्थायी और स्थायी शिक्षकों की भर्ती को लेकर एक बार मामला उलझ गया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री सुक्खू ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के तहत ही भर्ती करने की बात कही। इसके बाद हरकत में आए शिक्षा विभाग ने सीधी भर्ती के लिए प्रस्ताव बनाना शुरू किया। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने 2900 पदों को सीधी भर्ती के माध्यम से भरने का फैसला लिया है।


शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बीते दिनों इस भर्ती का प्रस्ताव मंत्रिमंडल बैठक में ले जाने की बात कही थी। इसी कड़ी में शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव को वित्त विभाग की मंजूरी के लिए भेज दिया है। वित्त विभाग की सोमवार को यानि आज मंजूरी मिलने के आसार हैं। ऐसे में संभावित है कि 17 मई को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में इस भर्ती को मंजूरी मिल जाएगी।