शिलाई मे गांव-गांव जाकर होगी लोगों के स्वास्थ्य की जांच- हर्ष वर्धन चौहान- ddnewsportal.com

शिलाई मे गांव-गांव जाकर होगी लोगों के स्वास्थ्य की जांच- हर्ष वर्धन चौहान- ddnewsportal.com

शिलाई मे गांव-गांव जाकर होगी लोगों के स्वास्थ्य की जांच- हर्षवर्धन चौहान

विधायक बोले; युकां और NSUI की गठित 15 टीमें स्वास्थ्य और आशा वर्कर से सांझा करेगी लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी,

आशा वर्कर और अन्य फ़ील्ड स्टाफ़ को होम आइसोलेशन में रखे गए कोरोना संक्रमित मरीज़ों के बेहतर उपचार और मॉनिटरिंग के लिए सौंपे 100 ऑक्सीमीटर और 100 डिजिटल थर्मामीटर।

शिलाई: कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिलाई के विधायक हर्ष वर्धन चौहान ने सिविल अस्पताल शिलाई का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने आशा वर्कर और अन्य फ़ील्ड स्टाफ़ का हौंसला बढ़ाने के लिए उन्हें ऑक्सीमीटर और डिजिटल थर्मामीटर सहित आवश्यक उपकरण भी वितरित किए। जानकारी के मुताबिक विधायक द्वारा बीएमओ शिलाई और अस्पताल में तैनात चिकित्सकों से कोरोना महामारी से निपटने को लेकर अस्पताल प्रबंधन की तैयरियों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। आशा वर्कर और अन्य फ़ील्ड स्टाफ़ को होम आइसोलेशन में रखे गए कोरोना संक्रमित मरीज़ों के बेहतर उपचार और मॉनिटरिंग के लिए 100 ऑक्सीमीटर और 100 डिजिटल थर्मामीटर सहित आवश्यक उपकरण प्रदान करके उनका हौंसला बढ़ाया गया। विधायक हर्ष वर्धन चौहान ने बताया कि उन्होंने शिलाई विधानसभा क्षेत्र में क़रीब 15 टीमों का गठन किया है जो गाँव-गाँव जाकर लोगों का बुखार और आक्सीजन लेवल चेक करेंगे और कोरोना के लक्षण वाले लोगों की जानकारी  आशा वर्कर और स्वास्थ्य विभाग के साथ साँझा करेंगे। उन्होंने बताया कि शिलाई विधानसभा के ग्रामीण इलाक़ों में भी कोरोना महामारी ने अपना कहर बरपाया हुआ है। मगर लोग कोरोना लक्षण होने के बाद भी टेस्ट

नहीं करवा रहे है। ऐसे में लोगों को जागरूक करने के लिए युवा कांग्रेस और एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं की टीमें भी बनाई गई है जो लोगों को कोरोना टेस्ट करवाने के लिए गाँव-गाँव जाकर जागरूक करेंगे। इसके अलावा इन टीमों को शिलाई विधानसभा क्षेत्र के सभी गाँव और क़स्बों में सेनिटाईजेशन कार्यक्रम चलाने के लिए आवश्यक समान भी मुहेया करवाया गया है। हर्ष वर्धन चौहान ने बताया की आशा वर्कर को ग्लव्ज़ और पीपीई किट भी जल्द उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा बीएमओ शिलाई को कहा गया है कि अगर अस्पतालों में किसी भी चीज़ की ज़रूरत है तो उन्हें बताएं। वो सभी चीज़ों की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएगे।