Paonta Sahib: राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता में डिवाइन विजडम स्कूल माजरा रहा प्रथम दूसरे स्थान पर बीबीजीत कौर स्मारक विद्यालय ddnewsportal.com

Paonta Sahib: राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता में डिवाइन विजडम स्कूल माजरा रहा प्रथम  दूसरे स्थान पर बीबीजीत कौर स्मारक विद्यालय ddnewsportal.com

Paonta Sahib: राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता में डिवाइन विजडम स्कूल माजरा रहा प्रथम

दूसरे स्थान पर बीबीजीत कौर स्मारक विद्यालय, भारत विकास परिषद ने किया भारत को जानो कार्यक्रम का आयोजन 

मुख्य अतिथि युजवेंद्र सिंह पवार बोले; आसमान है अनंत, अपने आप को हर प्रतियोगिता के लिए रखो तैयार

भारत विकास परिषद शाखा पांवटा साहिब द्वारा बातामंडी स्थित एवीएन रिजॉर्ट में राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता एवं भारत को जानो प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पाँवटा साहिब के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी जगदीश तोमर ने की, जबकि बतौर मुख्य अतिथि संयुक्त राज्य अमेरिका के जेपी मोर्गन बैंक के कार्यकारी निदेशक युजवेंद्र सिंह पवार मौजूद रहे। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि युजवेंद्र सिंह पवार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने आप को प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए तैयार रखो क्योंकि आसमान अनंत है। आज प्रत्येक क्षेत्र में उद्यम आप परिश्रम करने के लिए बच्चों को अपने आप को तैयार रखना चाहिए। प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी जगदीश तोमर ने भी बच्चों को बेहतर प्रदर्शन एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। 


कार्यक्रम के आरंभ में भारत विकास परिषद के प्रांत संगठन मंत्री नीरज गोयल ने सभी का अभिनंदन और स्वागत करते हुए भारतीय विरासत के प्रति नई पीढ़ी को जागृत करते हुए कहा कि भारतीयता एक अनुभूति है उसे अनुभूत करते हुए देश के लिए कुछ नया करना चाहिए। राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के सदस्य के रूप में तेज प्रकाश सेमवाल, संजीव नौटियाल डॉ किरण बाला शर्मा उपस्थित रहे। प्रश्नोत्तरी का संचालन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेन वाला के प्रधानाचार्य अयूब खान, अशोक ठाकुर अजय शर्मा ने किया। 


कार्यक्रम के अंत में भारत विकास परिषद पांवटा साहिब शाखा के अध्यक्ष अनिल सैनी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सब की उपस्थिति से हम इस तरह के आयोजन करने में सफल होते हैं। उन्होंने सभी प्रतिभागी विद्यालयों और उनके प्रभारी कभी धन्यवाद किया। इस अवसर पर सुरेंद्र नेगी, नीरज  उधवानी, नीरज बंसल, नरेश खापडा़, डॉ राकेश धीमान, राकेश शर्मा, अरुण शर्मा, हरविंदर कुमार, अजय शर्मा, जीवन प्रकाश जोशी, शांति स्वरूप गुप्ता, डॉ भूपेश धीमान, मीनाक्षी सैनी, सोनिया भाटिया आदि उपस्थित रहे।

ये स्कूल रहे विजेता-

कार्यक्रम में राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता में डिवाइन विजडम स्कूल माजरा ने प्रथम स्थान और बीबी जीत कौर स्मारक विद्यालय पांवटा साहिब ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। भारत को जानो प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के वरिष्ठ वर्ग में डिवाइन विजडम स्कूल के वंशिका और केशव ने प्रथम स्थान तथा विद्यापीठ वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के कृतिका और ज्योति ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। भारत को जानो प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के कनिष्ठ वर्ग में डिवाइन विजडम स्कूल के नियति गुप्ता और अभय सिंह ने तथा विद्यापीठ के ने प्रथम स्थान तथा विद्यापीठ के अभिनव और वन्या ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।