Paonta Sahib- रेस्ट हाउस की पार्किंग में भी सुरक्षित नहीं वाहन

Paonta Sahib- रेस्ट हाउस की पार्किंग में भी सुरक्षित नहीं वाहन

रेस्ट हाउस की पार्किंग में भी सुरक्षित नहीं वाहन

मोटरसाईकिल का शीशा तोड़ा, कईयों के हेल्मेट हो चुके है चोरी, परिसर में नही सीसीटीवी, रहती है वीआईपी मूवमेंट।

पांवटा साहिब में वीआईपी मूवमेंट का मुख्य केंद्र लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह की पार्किंग में भी वाहन सुरक्षित नहीं है। परिसर मे सीसीटीवी न होने के कारण यहां से कईं लोगों के हेलमेट चोरी हो चुके है। और अब तो शरारती तत्वों की हिम्मत इतनी हो चुकी है कि परिसर में खड़ी एक मोटरसाइकिल का शीशा तक तोड़ डाला। ऐसे में सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लाजिमी है। 
दरअसल, यह विश्राम गृह सीमांत गोबिंदघाट बैरियर से मात्र 100 मीटर की दूरी पर है। यहां पर आवागमन के कईं रास्ते हैं लेकिन परिसर मे सीसीटीवी तक नही है। यहां पर अक्सर वीआईपी मूवमेंट रहती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, अन्य राज्यों के मंत्री और जस्टिस सहित बड़ी हस्तियाँ यहां पर पंहुचती है। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से विश्राम गृह में तीसरी आंख का पहरा भी नहीं है। पिछले कुछ समय से यहां की पार्किंग से कईं हेल्मेट चोरी हुए। जिसमे लोनिवि के एक कर्मचारी और एक पत्रकार का हेल्मेट भी शामिल है।

अब एक मीडिया कर्मी की मोटरसाइकिल का शीशा किसी ने तोड़ डाला। ऐसे मे रेस्ट हाउस के परिसर मे इस तरह की गतिविधियां बढ़ना चिंता का कारण है। लोगों का कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से विभाग को यहां सीसीटीवी केमरे लगाने की ज़रूरत है। 
उधर, इस बारे लोनिवि मंडल पांवटा साहिब-1 के सहायक अभियंता दलीप कपूर ने बताया कि परिसर में सीसीटीवी केमरे लगाने के लिए प्रपोजल तैयार किया जाएगा और इसे अप्रूवल के लिए उच्चाधिकारियों को भेज दिया जाएगा।