ट्रक चालकों को यातायात नियमों की जानकारी ddnewsportal.com

ट्रक चालकों को यातायात नियमों की जानकारी ddnewsportal.com

ट्रक चालकों को यातायात नियमों की जानकारी 

पांवटा साहिब के तारूवाला ट्रक यूनियन में परिवहन विभाग द्वारा चालकों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरुक  

जिला सिरमौर में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत पांवटा साहिब के तारूवाला ट्रक यूनियन में परिवहन विभाग द्वारा चालकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम  में 300 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर हिम जन मंच के कलाकारों

द्वारा नुक्कड़ नाट्क के माध्यम से उपस्थित लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक किया। आरटीओ सोना चौहान, डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर, ट्रैफिक इर्न्जाज योगराज ने उपस्थित लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक किया। इस मौके पर पांवटा साहिब के ट्रक यूनियन के चालकों, ऑटो रिक्शा चालक, ई-रिक्शा चालक व बस चालकों को ओवर लोडिग न करने, लम्बे रूट में जाते समय नशा न करने व नींद पूरी करने के पश्चात ही वाहन को चलाने की हिदायत दी।
कार्यक्रम  में साई अस्पताल पांवटा के सहयोग से स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की आंख व बीपी की जांच भी की गई। इस मौके पर विभाग की ओर से लोगों को आईएसआई मार्क उच्च गुणवता के हेलमेट वितरित किए गए।

आरटीओ ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा है कि सभी दो पहिया चालक सिर से मुंह तक कवर करने वाला उच्च गुणवता वाले हेलमेंट का ही इस्तेमाल करें। उन्होंने बताया कि उच्चतम न्यायलय के आदेशानुसार दो पहिया वाहनों को बेचने वाले एजेंसियों को वाहन बेचते समय बीआईएस मार्क हेलमेट देना अनिवार्य है। यदि एजेंसी बिना हेलमेट के वाहन विक्रय करते पकड़े गए वह शिकायत मिलने पर उस एजेंसी की वाहनों को पंजीकृत नहीं किया जाएगा। उन्हानें बताया कि सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए 17 फरवरी, 2021 तक रोड सेफ्टी माह जागरूकता अभियाना चलाया जा रहा है। इस पूरे माह के दौरान जिला में विभिन्न गतिविधियों द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए अनेक जागरूकता कार्यक्रम व शिविरों  का आयोजन भी किया जाएगा।