Paonta Sahib: नगर में खाली प्लाॅट बने कूड़ेदान, जनता झेल रही दिक्कत, नप से कार्रवाई की मांग ddnewsportal.com

Paonta Sahib: नगर में खाली प्लाॅट बने कूड़ेदान, जनता झेल रही दिक्कत, नप से कार्रवाई की मांग ddnewsportal.com

Paonta Sahib: नगर में खाली प्लाॅट बने कूड़ेदान, जनता झेल रही दिक्कत, नप से कार्रवाई की मांग

पाँवटा साहिब नगर परिषद क्षेत्र में लंबे समय से खाली पड़े प्लाॅट लोगों के लिए सिरदर्द बनते जा रहे हैं। बने भी क्यों न, ये प्लाॅट कूड़ा डंप करने का स्थान बन रहे है। खाली जगह देखकर लोग भी कूड़ा फैंकने से परहेज नही करते। परिणामस्वरूप आसपास के लोग गंदगी के कारण बीमारियों की जद में आ रहे है। ये आलम एक दो जगह नही बल्कि नगर के हर वार्ड में हैं। 


दरअसल, नगर के हर वार्ड में कुछ प्लाॅट ऐसे हैं जो किसी के द्वारा खरीद तो लिए गये लेकिन लंबे समय से उस पर निर्माण कार्य नही हो रहा। नतीजतन जहां प्लाॅट में लंबी लंबी घास उग रही है वहीं ये प्लाॅट गंदगी के ढेर बनता जा रहे है। गंदगी के कारण आसपास के घरों में कीड़े मकोड़े और घातक जानवर आदि घुस रहे हैं। लेकिन न तो इन प्लाॅट के मालिक सुध ले रहे हैं और न ही नगर परिषद ऐसों पर कोई कार्रवाई कर रही है जिनके कारण नगर में गंदगी का आलम बन रहा है। कई प्लाॅट ऑनर तो ऐसे हैं जिन्होंने वर्षों से अपने प्लाॅट को देखा तक नही और खरीदकर कहीं अन्य स्थान पर चले गये है। अब इन खाली प्लाॅट को कुछ लोग कूड़ा फैंकने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। यदि आस-पड़ोस वाले उन्हे ऐसा करने से रोकते है तो कहते है कि ये आपकी जमीन नही तो आपको क्या दिक्कत है। इससे साथ लगते मकान के लोग तो गंदगी के कारण खासे परेशान रहते हैं, लेकिन जानबूझकर न समझने वाले इन प्लाॅट में अपने घर की गंदगी फैंकते जा रहे हैं। 
शनिवार को ऐसे ही एक प्लाॅट की तस्वीर नगर के वार्ड नंबर-8 से देश दिनेश को शैयर की गई। साथ ही आग्रह किया गया कि या तो प्लाॅट मालिक इसका कुछ इंतजाम करें या फिर नगर परिषद कार्रवाई करें। 
उधर, इस बारे वार्ड पार्षद डाॅक्टर रोहताश नांगिया ने बताया कि उन्हे भी स्थानीय लोगों ने इस बारे सूचना दी है। उन्होंने प्लाॅट मालिक से आग्रह किया है कि वह अपने खाली प्लाॅट की सफाई करवाकर उसे सही से मेनेज करें।