Paonta Sahib Heavy Rain Damage: अपनी जान देकर बेटी को जीवन दे गया पिता, आंजभोज में तेज बारिश से बड़ा हादसा ddnewsportal.com

Paonta Sahib Heavy Rain Damage: अपनी जान देकर बेटी को जीवन दे गया पिता, आंजभोज में तेज बारिश से बड़ा हादसा ddnewsportal.com

Paonta Sahib Heavy Rain Damage: अपनी जान देकर बेटी को जीवन दे गया पिता, आंजभोज में तेज बारिश से बड़ा हादसा

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के गिरिपार क्षेत्र के आंजभोज की ग्राम पंचायत टौंरु-डांडा में कुदरत के कहर से एक पिता ने अपनी बेटी को तो बचा लिया लेकिन खुद मौत की आगौश में सो गया। मामला आंज स्थित डांडा आंज गांव के उप गांव रेतुआ का है। यहां बीती रात तेज बारिश एक परिवार के दो सदस्यों पर कहर बनकर टूटी। एक सदस्य की मौत हो गई जबकि लड़की अपने पिता की कुर्बानी की बदौलत सुरक्षित है। 
जानकारी के मुताबिक तेज बारिश के चलते उप गांव रेतुआ में एक घर के साथ बहते बरसाती खड्ड में अचानक पानी बढ़ने से 52 वर्षीय व्यक्ति पानी के तेज बहाव में बह गया। व्यक्ति का शव घर से करीब 8 से 10 किलोमीटर दूर मिला है पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है।


जानकारी के मुताबिक विकासखंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत टौंरु-डांडा आंज के उप गांव रेतुआ में बीती रात तेज बारिश के चलते अमान सिंह चौहान पुत्र तेलु राम के घर के साथ बहने वाले खाले व खड्ड में अचानक पानी बढ़ने लगा। तेज बारिश को देखते हुए अमान सिंह और उनकी बेटी रात 10 बजे के आसपास खाले व खड्ड के साथ बनी गौशाला को देखने गए ताकि पानी गौशाला की तरफ ना आए। अचानक खाले में पानी बढ़ा ओर अमान सिंह चौहान ने उनके साथ वहां खड़ी अपनी बेटी को बाहर की ओर धकेल दिया और खुद पानी की तेज बहाव में बह गया।
जैसे ही रात को स्थानीय लोगों को इस घटना की जानकारी मिली तो ग्रामीण एकत्रित हुए और उन्हें ढूंढना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी प्रशासन को दी।
घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम पांवटा साहिब गुंजित सिंह चीमा, नायब तहसीलदार पांवटा साहिब, पुलिस प्रशासन व पटवारी मौके पर पहुंचे। और जेसीबी मशीन से मौके पर पानी में बह व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास किया। लेकिन पानी में बहे व्यक्ति का शव गौशाला से करीब 8 से 10 किलोमीटर दूर टौंस नदी में मिली।
जानकारी ये भी मिल रही है कि इस क्षेत्र में बीते कुछ महीनों से अंधाधुंध पेड़ कटान हुआ है। ठेकेदारों ने जगह जगह ट्रेक्टर निकालने के लिए सड़के बनाई है। भारी भरकम पेड़ों की लकड़ियाँ गिराने से खाईनुमा लैंडस्लाइड जोन निर्मित हो रहा है।
उधर, एसडीएम पांवटा साहिब गुंजित सिंह चीमा ने बताया कि पानी में बह व्यक्ति का शव टौंस नदी में मिल गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पीड़ित परिवार को फौरी राहत राशि दे दी गई है।