वाह- वन्य जीवों के लिए बन गया तालाब ddnewsportal.com

वाह- वन्य जीवों के लिए बन गया तालाब ddnewsportal.com

वाह- वन्य जीवों के लिए बन गया तालाब 

नवयुवक मंडल 'एकता की जंग' ने किया निर्माण, गर्मियों मे वन्य प्राणियों को मिलेगा पीने को पानी

एक बार फिर से इस वर्ष भी ’नवयुवक मंडल एकता की जंग ने वन्य प्राणियों (जानवरों और पक्षियों) के लिए पीने के पानी का प्रबंध कर दिया है। अब इस गर्मी भी वन्य जीव पानी के लिए इधर उधर नही भटकेंगे। कुछ दिन पूर्व भगानी के युवाओं जहां एक छोटा तालाब बनाया था जिसकी चारों ओर तारीफ की जा रही है वहीं रविवार को क्लब के सभी सदस्यों ने ये निर्णय लिया है कि हमारे नजदीक लगते जंगली जीवों को हम प्यासे नहीं रहने देंगे।

ट्रेक्टर लगाकर जंगल के बीच एक बड़े तालाब का निर्माण कर दिया गया है। जिसे पानी से भी भर दिया है। क्लब के संयोजक मोहब्बत अली ने क्लब का सहयोग करने के लिए जल शक्ति विभाग का भी धन्यवाद किया जिनके सहयोग से ये तालाब पानी से भरा जाता है। वहीं दूसरी ओर कल्ब प्रयास करेगा कि एक और बहुत पुराना तालाब है जिसमे पानी नहीं है। ये तालाब भी जल शक्ति विभाग की एक स्कीम से केवल 400 मीटर दूरी पर है। वर्षों से सूखा पड़ा है। अगर फॉरेस्ट विभाग थोड़ा प्रयास करे तो इसको भी कामयाब

बनाया जा सकता है। बहरहाल युवाओं ने सराहनीय प्रयास कर वन्य प्राणियों के लिए जल की व्यवस्था कर दी है। इस मौके मंडल अध्यक्ष मासूम अली, सचिव रफीक अहमद, उपाध्यक्ष जावेद अली, कोषाध्यक्ष आलमगीर, शहिद अली, कुर्शीद अली, महबूब अली, इस्लाम अली, सोहेल, इरफान, सोहीब, अनु, फकरुदीन, तोसिब, आबिद, सोनू, माइकल, फिरोज, सलीम, साजिद, नसीम, आशु आदि युवा उपस्थित रहे।