खराब व्यवस्था ने ले ली संत की जान ddnewsportal.com

खराब व्यवस्था ने ले ली संत की जान ddnewsportal.com

खराब व्यवस्था ने ले ली संत की जान

शिलाई-पांवटा सड़क मार्ग पर कार दुर्घटनाग्रस्त, क्रेश बैरियर या तंग सड़क की कटिंग बचा सकती थी हादसा।

बद्रीपुर-गुम्माएनएच पर सतौन के पास हेवणा मे एक सड़क हादसे में संत की मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से।घायल हुआ है। घायल को पांवटा साहिब सिविल अस्पताल लाया गया जहां उसका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। पुलिस मौके पर पंहुचकर आगामी कार्रवाई में जुट गई है। 

जानकारी के मुताबिक यमुनानगर के रहने वाले हरि गिरि बाबा (40) और उनका चालक विवेक कुमार उम्र 27 साल शिलाई मार्ग पर जा रहे थे। इस दौरान हैवना मंदिर के नजदीक एक जानवर को बचाते हुए गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी। जिसके बाद आसपास से गुजर रहे लोगों ने तुरंत 108 और पुलिस को इनफॉर्म किया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पंहुच गई है। 
फिलहाल चालक का पांवटा साहिब सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है

वही हरि गिरिर बाबा 40 की मौके पर ही मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि कि संत ददाहू में एक मंदिर में रहते थे।  पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
वहीं मौके पर जुटे प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो यह हादसा टल सकता था यदि प्रशासन की व्यवस्था लचर न होती। जहां कार दुर्घटना हुई हैं वहां पर क्रेश बैरियर भी नही है जबकि वहां सड़क बहुत तंग है। दूसरे चोड़ीकरण का कार्य कर रही कंपनी भी ऐसे स्पाॅट को छोड़कर खुले स्थानों पर ही कटिंग का काम

कर रही है। हाटी अधिकार मंच के संयोजक इंद्र सिंह राणा ने कहा है कि यह सीधे तौर पर एनएच की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। यहां सड़क तंग है जबकि यहीं पर ही क्रैश बैरियर नही लगाए गये हैं। और न ही कंपनी ने यहां कटिंग की है। इस मामला की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। 
उधर, डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है। मृतक संत के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।