पावटा के बढ़ते ट्रेफिक मे सड़क क्राॅस करना हुआ दुश्वार- ddnewsportal.com

पावटा के बढ़ते ट्रेफिक मे सड़क क्राॅस करना हुआ दुश्वार- ddnewsportal.com

कितना सुरक्षित है हमारा शहर- 03

पावटा के बढ़ते ट्रेफिक मे सड़क क्राॅस करना हुआ दुश्वार

नगर के दायरे मे मुख्य एनएच पर महसूस हो रही सब-वे व फुट ओवर ब्रिज की जरुरत, सुरक्षा के लिहाज से है जरूरी

ओद्योगिक व एजुकेशन हब के रुप मे तेजी से विकसित हो रही गुरु की नगरी पांवटा साहिब मे मुख्य एनएच पर बढ़ते ट्रेफिक के चलते लोगों का सड़क पार करना दुष्वार हो गया है। नगर के दायरे मे बढ़ते ट्रेफिक के चलते लोग यहां पर दो तीन सब-वे या फुट ओवर ब्रिज की जरुरत महसूस कर रहे है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पांवटा शहर मे बातापुल से लेकर यमुना पुल के

बीच एनएच पर दिनोदिन ट्रेफिक बढ़ता ही जा रहा है। गाड़ियों की भरमार के कारण लोग सड़क पार भी नही कर पाते। सड़क पार करने के लिये काफी देर देर तक सड़क के किनारे खड़े रहना पड़ता है। लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कत भूपपूर, और बद्रीपुर से बाईपास चोक तक हो रही है। लोगों का कहना है कि इस दायरे मे वाहन बड़ी तेज गति से चलते है जिससे सड़क पार करते हुए सदा दुर्घटना का भय सताता रहता है। इसी के चलते यहां पर कईं मामले हिट एण्ड रन के भी दर्ज हो चुके है। हिट एण्ड रन के कंई मामलों मे पीड़ित सड़क पार करते हुए दुर्घटना के शिकार हुए है। ऐसे मे स्थानीय बुद्विजीवियों का मानना है कि उक्त दायरे मे सरकार को दो से तीन सब-वे या फुट ओवर ब्रिज बनाने चाहिये ताकि लोगों को सड़क पार करने मे किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। लोगों का कहना है कि पहले सनफार्मा कंपनी ने बद्रीपुर से वाई प्वायंट तक लोहे के डिवाईडर लगवाये थे जिससे सड़क पार करने मे थोड़ी आसानी हुई थी लेकिन अब जबकि शहर के दायरे मे एनएच चोडीकरण का काम चल रहा है तो वह बेरिकेट्स भी नगर परिषद ने आनन फानन मे निकलवा दिये। अब सड़क क्रास करना और भी खतरनाक हो गया है। क्योंकि अब वाहन चालक लेन तोड़कर कहीं से भी

अचानक घुस रहे हैं जिससे सड़क दुर्घटनाओं की संभावना और ज्यादा हो गई है। ऐसे मे यदि एनएच पर दो तीन स्थानों पर सब-वे या फुट ओवर ब्रिज बनें तो लोगों की दिक्कत दूर हो जाएगी। 
उधर इस बारे ईओ एसएस नेगी ने कहा कि शहर के बीच एनएच चोडीकरण के बाद एनएच प्राधिकरण सेंटर मे डिवाईडर बनाएगा जिससे सड़क आर पार करने मे आसानी होगी। सब-वे या फुट ओवर ब्रिज पर उन्होंने कहा कि वैसे समय की जरूरत है। इस पर भविष्य मे काम किया जा सकता है।                     
                                            बॉक्स

तीन स्थानों पर जरुरी है सब-वे

पांवटा साहिब की सामाजिक संस्थाओं व वरिष्ठ नागरिकों के मुताबिक पांवटा शहर के अंदर कम से कम तीन स्थानों पर सब-वे या ओवर फुट ब्रिज की आवश्यकता है। स्थानीय लोगों के मुताबिक बद्रीपुर से भूपपूर के बीच एक सब-वे तथा बद्रीपुर से विश्वकर्मा चोक के बीच शमशेरपूर और पूर्व सिनेमा हॉल के आसपास दो सब-वे या फुट ब्रिज बनाये जाने चाहिये ताकि सड़क पार करने मे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।