IPL 2023 RCB vs LSG: OMG- इसीलिए आईपीएल का क्रेज है बरकरार ddnewsportal.com

IPL 2023 RCB vs LSG: OMG- इसीलिए आईपीएल का क्रेज है बरकरार ddnewsportal.com
फोटो साभार: स्टार स्पोर्ट्स

IPL 2023 RCB vs LSG: OMG- इसीलिए आईपीएल का क्रेज है बरकरार

सांसे थमा देने वाले मुकाबले में आखिरी बाॅल में हारा मैच जीती लखनऊ, पूरन-बडोनी की सांझेदारी का अहम योगदान 

इतने वर्ष बाद भी दर्शकों के सिर आईपीएल का क्रेज क्यों चढ़कर बोल रहा है इसका नमूना आज फिर देखने को मिला। सांसे थमा देने वाले मुकाबले में आखिरी गैंद पर हार-जीत का फैसला हुआ और लखनऊ सुपर जायंट्स ने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक

विकेट से पराजित कर अंक तालिका में टाॅप स्थान हासिल किया। 
आज का RCB और LSG के बीच का मैच कई मायनों में याद रखा जाएगा। इस मैच में जहाँ सीजन की फास्टेस्ट और आईपीएल हिस्ट्री की दूसरी फास्टेस्ट फिफ्टी लगी वहीं एक प्लेयर सिक्स लगाने के बाद भी आऊट हुआ। 

पूरन-बडोनी ने RCB के पंजे से खींच निकाला मैच-

निकोलस पूरन ने इस सीजन का सबसे तेज और आईपीएल हिस्ट्री का दूसरा सबसे तेज अर्ध शतक मात्र 15 गैंद में बनाया।

पूरन ने 62 रनों की तुफानी पारी खेली। पूरन और बडोनी के बीच 35 गैदों में 84 रनो की सांझेदारी हुई। स्टायनिस ने भी 65 रनों की विशाल पारी खेली। बडोनी ने 30 रन बनाये। 

सिक्स लगाने पर भी आऊट हुआ बल्लेबाज-

सुनने में जरूर अटपटा है लेकिन आज के मैच में ऐसा देखने को मिला। लखनऊ को जीत के लिए 7 गैंदो में 5 रन चाहिए थे। सामने आयुष बडोनी थे जो 30 के स्कोर पर खेल रहे थे। लेग स्टांप पर फुलटाॅस बाॅल आई जिसे उन्होने डीप फाइन लेग पर खेल दिया और बाॅल बाऊंडरीसे बाहर गई। ये सिक्स था, लेकिन इस बीच बडोनी शाॅट खेलने के बाद अपने बल्ले पर कंट्रोल नही कर पाए और बल्ला विकेट से जा लगा। जिससे वह हिट विकेट आऊट हुए। 

कोहली-फेफ की सांझेदारी ने रखी बड़े स्कोर की नीव, मैक्सवेल ने दी रफ्तार-

बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में राॅय चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गये मैच में RCB के ओपनर्स विराट कोहली और फेफ डूप्लेसिस ने शानदार शुरूवात करते हुए

अपनी टीम को बड़े स्कोर की और ले जाने का आधार बनाया। दोनों के बीच हुई शतकीय सांझेदारी के कारण ही ग्लेन मैक्सवेल ने 59 तूफानी पारी खेली और टीम ने 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन ये काम नही आया। 

ये है आखिरी ओवर का खेल- 
20वां ओवर: 1, W, 2, 1, W 1

कल दिल्ली और मुंबई के बीच मैच खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा।