Sabse Mehnga Number: 122.5 करोड़ मे खरीदा नंबर ddnewsportal.com

Sabse Mehnga Number: 122.5 करोड़ मे खरीदा नंबर  ddnewsportal.com

Sabse Mehnga Number: 122.5 करोड़ मे खरीदा नंबर 

जानिए, ऐसा क्या है इस नंबर में जो बन गया दुनिया का सबसे महंगा, इतनी कीमत में खरीदी जा सकती है सैंकड़ों वीआईपी गाड़ियाँ 

दुनियाभर में ऐसे कई लोग मिल जायेगें जिन्होंने बेशुमार दौलत कमा ली है। फिर इनके जीवन का लक्ष्य केवल मात्र शौंक पूरा करना होता है। और शौंक भी ऐसे ऐसे कि दुनिया में चर्चा हो। बात गाड़ी के नंबर की करें तो अक्सर नंबर के लिए बोली करोड़ों में

जाना सुर्खियां बटौरता है। लेकिन यदि नंबर के लिए कोई सैंकड़ों करोड़ रूपये खर्च कर दें तो चर्चा और सुर्खियां हर ओर होना लाजिमी है। ऐसा एक ताजा मामला सामने आया है। 
दरअसल, लग्ज़री कारों के साथ-साथ वीआईपी और फैंसी नंबर प्लेट्स का भी लोगों में खूब क्रेज देखने को मिलता है। लोग इन फैंसी नंबरों की खरीदारी के लिए बड़ी से बड़ी बोली भी लगाते हैं।

भारत में आरटीओ दफ्तर द्वारा भी इन नंबरों की बिक्री की जाती है। लेकिन ताजा मामला दुबई का है, जहां पर दुनिया का सबसे महंगा नंबर प्लेट बेचा गया है, इस दो अक्षरों वाले इस नंबर प्लेट की कीमत में आप सैकड़ो Toyota Fortuner एसयूवी खरीद सकते है।

अब आते हैं असली मामले पर। दुबई में आयोजित एक नीलामी के दौरान एक शख्स ने अपनी कार के लिए 'P 7' रजिस्ट्रेशन प्लेट खरीदी है। इस नंबर के लिए पूरे 55 लाख दिरहम की बोली लगाई गई, जो कि भारतीय मुद्रा में कन्वर्ट करने पर तकरीबन 122.5 करोड़ रुपये के आसपास होगी। सवा सौ करोड़ रुपये की नंबर प्लेट को इस साल नीलाम होने वाली दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट माना जा रहा है।