Paonta Sahib: ESI अस्पताल बनाने की दिशा में किया जाएगा काम- DC- ddnewsportal.com

Paonta Sahib: ESI अस्पताल बनाने की दिशा में किया जाएगा काम- DC- ddnewsportal.com
पाँवटा साहिब: जिलाधीश सिरमौर सुमित खिमटा को सम्मानित करते चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष सतीश गोयल।

Paonta Sahib: ESI अस्पताल बनाने की दिशा में किया जाएगा काम

चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज पाँवटा साहिब के साथ बैठक के दौरान उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने दिया आश्वासन, इन मुद्दों पर भी चर्चा...

पांवटा साहिब में ईएसआई अस्पताल बनाने का मामला आगे बढ़ाया जायेगा। यह बात उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने पांवटा साहिब के गोंदपुर में चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज, पांवटा साहिब की मांग के अनुरूप पांवटा साहिब में ईएसआई अस्पताल बनाने का मामला आगे बढ़ाया जायेगा और इसके लिए भूमि उपलब्ध करवाई जायेगी।


सुमित खिमटा ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि उद्योगपतियों की समस्याओं का सम्बन्धित विभागों द्वारा त्वरित समाधान हो। उन्होंने कहा कि हर प्रकार की अनुमतियां जल्दी ही दी जानी चाहिए तभी उद्योगों का विस्तार हो पायेगा। उन्होंने कहा कि जो राज्य स्तर के मामले हैं उन पर अलग से चर्चा की जायेगी, हालांकि स्थानीय स्तर के मुददों पर वह समाधान का हर संभव प्रयास करेंगे। उपायुक्त ने कहा कि बातामंडी में 33 केवीए विद्युत स्टेशन लगाया जा रहा है, इसके लिए भूमि के मुददे को जल्द सुलझा लिया जायेगा। इस स्टेशन के बनने से उद्योगों की बिजली की मांग पूरी हो जायेगी। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को विद्युत स्टेशन के लिए भूमि सम्बन्धी मामले का शीघ्र समाधान के लिए कहा। उपायुक्त ने कचरा निष्पादन की समस्या पर कहा कि नगर परिषद के साथ लगती पंचायतों में कचरा निष्पादन के लिए अलग से धन राशि प्रदान की जायेगी ताकि क्षेत्र को साफ-सुथरा और पर्यावरण के अनुरूप स्वच्छ रखा जा सके।  


चैंबर अध्यक्ष सतीश कुमार गोयल ने कहा कि 15-20 सालों के ईएसआई अस्पताल की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई प्रगति नहीं हुई है। उन्होंने सोलिड वेस्ट की समस्या के समाधान की मांग भी की। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग के अधिकारियों का सड़कों की दशा सुधारने के विषय पर रवैया ठीक नही है। उच्च मार्ग के अभियंता सड़कों की दशा सुधारने के लिए गंभीर नहीं है। उपायुक्त ने उच्च मार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके स्तर पर होने वाले कार्यों को बिना आनाकानी के अविलंब किया जाये।
चैंबर अध्यक्ष ने अवगत करवाया कि उद्योगों के लिए विभागों द्वारा जरूरी अनुमतियां समय पर नहीं दी जाती हैं, धारा 118 को लेकर भी चैंबर को अनेक आपत्तियां हैं। उन्होंने कहा कि उद्योगों की विभिन्न जरूरी स्वीकृतियों में बार-बार आब्जेक्शन लगते हैं, ये आब्जेक्शन एक ही बार लगने चाहिए ताकि अनुमति जल्दी मिल जाये।  


इस मौके पर एसडीएम पांवटा साहिब गुंजीत चीमा, संयुक्त निदेशक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान, चैंबर के उपाध्यक्ष सुरेश गर्ग, महासचिव नवीन अग्रवाल, तिरूपति ग्रुप के सीएमडी अशोक गोयल, निदेशक अरूण गोयल, मैनकाईंड फार्मा की तरफ से वीपी सिंह ठाकुर सहित सुंदर ठाकुर, विभिन्न विभागों के अधिकारी और उद्योगों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।