पहले बसों की हालत सुधारो तभी हो पाएगा सुरक्षित सफर- चौहान ddnewsportal.com

पहले बसों की हालत सुधारो तभी हो पाएगा सुरक्षित सफर- चौहान ddnewsportal.com
फाइल फोटो: प्रदीप चौहान, मजदूर कांग्रेस नेता सिरमौर।

पहले बसों की हालत सुधारो तभी हो पाएगा सुरक्षित सफर 

प्रदेश सरकार की HRTC बसों में महिलाओं को 50% छूट देने की योजना पर कांग्रेस नेता ने उठाये सवाल।

एक ओर तो हिमाचल प्रदेश सरकार एचआरटीसी बसों में महिलाओं को 50% छूट देने की बात कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर एचआरटीसी बसों की हालत दिनोंदिन खराब होती जा रही है। सोशल मीडिया में कई एचआरटीसी बसों की वीडियो भी वायरल हो चुकी है। जिसमे खटारा बसें हर कहीं खड़ी हो रही है। ऐसे मे पहले बसों की हालत सुधारो फिर सफर की बात करो। यह बात भगानी जॉन अध्यक्ष प्रदीप चौहान ने प्रेस बयान जारी करते हुए कही। उन्होंने सरकार की उक्त योजना पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब की बात की जाए तो अधिकांश बसें ऐसी है जिनकी सीटों के कवर टूटे-फूटे हैं। नेता प्रदीप चौहान ने बताया कि पांवटा साहिब के अगर

बात की जाए तो यहां पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी द्वारा सब डिपो खोला गया है  पर नए रोड पर कोई भी बसें नहीं लगी है। आज भी पांवटा विधानसभा क्षेत्र और शिलाई विधानसभा क्षेत्र में दर्जनों पंचायतें ऐसी है जहां पर एचआरटीसी बस की सुविधा उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में महिलाओं को कैसे उक्त योजना का फायदा मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकांश बसें सड़कों पर खराब हो रही है जिसकी वीडियो कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। वहीं पांवटा साहिब की बात की जाए तो यहां पर कई बसों की सीटें टूटी फूटी है। बैठने में भी लोगों को डर लगता है। ऐसे में सफर कर रहे लोगों को रोजाना परेशानियां झेलनी पड़ती है।
उन्होंने मुख्यमंत्री सीएम जयराम ठाकुर, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और परिवहन मंत्री को सलाह दी है कि सुर्खियां बटोरने छोड़ दीजिए। पहले बसों की हालत को सुधारा जाए ताकि लोगों को परेशानी ना झेलनी पड़े। योजना का लाभ महिलाएं तभी उठा पाएँगी जब बसें ठीक होगी और सुरक्षित सफर हो सकेगा। 

देखें वीडियो-