Paonta Sahib: बच्चों को घर से जरूर दें एक फ्रूट, प्रेमनगर स्कूल में अभिभावकों की बेहतरीन पहल ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बच्चों को घर से जरूर दें एक फ्रूट, प्रेमनगर स्कूल में अभिभावकों की बेहतरीन पहल ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बच्चों को घर से जरूर दें एक फ्रूट, प्रेमनगर स्कूल में अभिभावकों की बेहतरीन पहल

शिक्षा विभाग द्वारा सप्ताह मनाने के आदेश जारी हुए हैं जिसके अनुसार बच्चों को पूरा सप्ताह विभिन्न तरह की गतिविधियां आयोजित करवाई जाएगी। राजकीय प्राथमिक पाठशाला प्रेम नगर में बच्चों ने सृष्टि मैम के सहयोग से बहुत बेहतरीन शिक्षण अधिगम सामग्री का निर्माण किया। पाठशाला प्रबंधन समिति के सदस्यों ने बच्चों द्वारा तैयार किया गए शिक्षण अधिगम सामग्री का निरीक्षण किया। 
इसके अलावा पाठशाला में मध्यान भोजन के साथ-साथ फल देने का भी प्रस्ताव पास किया गया। इसके तहत बच्चों को घर से खीरा, कैला, आम, सैब, संतरा, अनार या अमरूद किसी भी तरह का फल देने का प्रयास करें ताकि बच्चों को 12:00 बजे फ्रूट ब्रेक में खाने के लिए दिया जा सके। बच्चों के स्वास्थ्य के लिए यह अति आवश्यक है। 


बच्चों को फल देने का अभिभावकों से आग्रह किया गया था। इसी कड़ी में आज सभी बच्चों को अभिभावकों द्वारा फल प्रदान किया गए थे और बच्चों को 12:00 बजे फ्रूट ब्रेक किया। इस नई पहल के बहुत सारे फायदे हैं। बच्चों को इससे फल फ्रूट लेने की आदत बनेगी तथा बच्चे कुरकुरे, लैज, चिंगम, टाॅफी, पिज़्ज़ा, बर्गर, मोमो आदि बुरी आदतों से दूर रहेंगे। इस नई पहल का सभी अभिभावकों ने स्वागत किया है तथा बच्चों के स्वास्थ्य के लिए यह पहल बहुत सराहनीय है। पाठशाला प्रभारी मायाराम शर्मा ने बताया कि पाठशाला में एफएलएन दिवस के तहत बहुत अच्छी गतिविधियां आयोजित करवाई गई।