Paonta Sahib: पुरुवाला पुलिस ने एक सप्ताह में वसूला 3 लाख 44 हजार रूपये जुर्माना ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पुरुवाला पुलिस ने एक सप्ताह में वसूला 3 लाख 44 हजार रूपये जुर्माना ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Paonta Sahib: पुरुवाला पुलिस ने एक सप्ताह में वसूला 3 लाख 44 हजार रूपये जुर्माना

अवैध खनन पर अंकुश लगाने को किये 23 चालान, इससे पहले भी तीन लाख से अधिक जुर्माना राशि की है वसूल, माफिया में हड़कंप।

पाँवटा साहिब पुलिस उपमंडल के तहत पुरुवाला पुलिस थाने की टीमों ने अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए व्यापक अभियान छेड़ा हुआ है। अवैध खनन में जुटे माफिया के धड़ाधड़ चालान किये जा रहे हैं जिससे माफिया मे हडकंप मचा हुआ है। गत माह तीन लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूलने के बाद दिसंबर माह में भी शिकंजा जारी रखते हुए 3 लाख 44 हजार रुपए जुर्माना अवैध खनन पर कार्रवाई के दौरान वसूला जा चुका है। डीएसपी पाँवटा साहिब रमाकांत ठाकुर की अगुवाई में पुरुवाला पुलिस ने अवैध खनन पर पाबंदी लगाने के लिए खूब कसरत की है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना पुरुवाला ने  10 दिसंबर से 17 दिसंबर तक अवैध खनन अधिनियम के तहत कुल 23 चालान किये है जिनमे 344000 रुपये जुर्माना पुलिस द्धारा किया गया है।

गोर हो कि पुरूवाला थाना के तहत एक क्रशर में अवैध खनन मटेरियल पंहुचने की शिकायत मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने भी डीएसपी से की थी। उसके बाद से पुलिस ने करीब साढ़े छह लाख रूपये जुर्माना अवैध खनन करने वालों से वसूला है। प्रदीप चौहान ने पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की है। साथ ही खनन विभाग द्वारा अवैध खनन मटेरियल के स्टाॅक रखने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने पर विभाग का आभार प्रकट किया है। 
डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बताया कि 10 से 17 दिसंबर तक पुरूवाला पुलिस ने अवैध खनन पर कार्रवाई करता हुए 344000 रुपये जुर्माना वसूला है। यह कार्रवाई जारी रहेगी।