ऊर्जा मंत्री की विधानसभा मे खाली हो रहे अधिकारियों के पद- ddnewsportal.com

ऊर्जा मंत्री की विधानसभा मे खाली हो रहे अधिकारियों के पद- ddnewsportal.com
फोटो: पांवटा साहिब नगर

ऊर्जा मंत्री की विधानसभा मे खाली हो रहे अधिकारियों के पद

एसडीएम के बाद अब तहसीलदार का भी तबादला, लोगों के काम अधर में

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की विधानसभा पांवटा साहिब मे एक के बाद एक अधिकारियों के अहम पद रिक्त हो रहे हैं लेकिन किसी की तैनाती नही हो रही है। जिस कारण लोगों के काम अधर मे लटके पड़े हैं। पहले एसडीएम और अब तहसीलदार का भी तबादला हो गया है। जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब में एसडीएम और तहसीलदार के पद खाली होने के कारण जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूरदराज से पहुंचने वाले लोग मायूस लौटने को मजबूर हैं। गोर हो कि  उपमंडल पांवटा साहिब में एसडीएम एल आर वर्मा पहले ही प्रमोट होकर आयुक्त नगर निगम

सोलन ज्वायन कर चुके हैं। जिन्हें एक माह से अधिक हो चुका है। वहीं अब उपमंडल पांवटा साहिब के तहसीलदार कपिल तोमर का भी तबादला कर दिया गया है। जिसके कारण उपमंडल पांवटा साहिब में पहुंचने वाले दूरदराज और आसपास के क्षेत्र के लोगों की परेशानियां बढ़ रही हैं। एसडीएम और तहसील कार्यालय में कईं तरह के सर्टिफिकेट और अन्य कामों के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं जिन्हें निराश वापस लौटना पड़ रहा है। हालांकि उपमंडल पांवटा साहिब में नायब तहसीलदार इंद्र कुमार दोनों ही रिक्त पदों के बाद काम संभाले का प्रयास कर रहे हैं लेकिन उपमंडल पांवटा साहिब में न केवल शहरी बल्कि 38 से अधिक पंचायतों के लोग यहां पहुंचते हैं। जिन्हें अलग-अलग कामों के लिए एसडीएम कार्यालय और तहसील कार्यालय में आना पड़ता है।
वही इस बारे में पांवटा साहिब के पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग ने बताया कि पिछले कई रोज से ना तो एसडीएम कार्यालय में लोगों के काम हो पा रहे हैं और ना ही अब तहसील में हो पाएंगे। एक और आरएलए और ऑफिस के सभी काम ठप्प हो गए हैं तो वहीं दूसरी और रजिस्ट्री और अन्य संबंधित सर्टिफिकेट को लेकर लोग परेशान हैं। सरकार को दोनों ही पदों को खाली नहीं करना चाहिए था। पता नही इसमे क्या मंशा है कि एसडीएम का पद पांवटा साहिब जैसे अहम उपमंडल मे एक माह से खाली है। और अब तहसीलदार का भी तबादला हो गया है। 
नायब तहसीलदार इंद्र कुमार ने कहा कि एसडीएम पांवटा के बाद तहसीलदार पांवटा साहिब का भी तबादला हो गया है। उन्होंने कहा कि वह प्रयास कर रहे हैं कि लोगों को परेशानी न हो। लेकिन उपमंडल पांवटा साहिब में काम बहुत ज्यादा है।