Shillai: हालात- शिलाई की जनता को सड़कों पर बसों में गुजारनी पड़ रही रातें- ddnewsportal.com

Shillai: हालात- शिलाई की जनता को सड़कों पर बसों में गुजारनी पड़ रही रातें- ddnewsportal.com
शिलाई: NH707 पर हैवणा में HRTC की बस में रोड बंद होने के कारण फंसी सवारियां।

Shillai: हालात- शिलाई की जनता को सड़कों पर बसों में गुजारनी पड़ रही रातें

शनिवार 80 सवारियों को बसों में गुजारनी पड़ी पूरी रात 

उतरी के पास रोड़ बंद होने पर केले, बिस्किट और कुरकुरे खाकर किया गुजारा

अब हैवणा में फंसे 20 से अधिक यात्री, अव्यवस्था का है आलम

उपर से भारी बारिश और बस में बैठकर पूरी रात गुजारनी पड़ जाए। ऐसे हालातों में लोग कितने परेशान हुए होंगे ये तो वही जान सकते हैं जो उन बसों में सवार थे। भूखे प्यासे करीब 80 यात्री मजबूरी में केले और बिस्किट और कुरकुरे आदि खाकर रात गुजारने को मजबूर हुए। ये हालात मूसलाधार बारिश के बीच सिरमौर जिला के शिलाई क्षेत्र में उस समय बने जब शनिवार शाम सात बजे उतरी के पास भारी भूस्खलन के कारण एनएच बंद हो गया। इस दौरान दो निजी बसें वहां फंस गई जिसमे करीब 80 सवारियाँ थी। इनमे बच्चे से लेकर बूढ़े तक सवार थे। 


बस के चालक और परिचालकों ने पुलिस सहित एसडीएम और कार्य कर रही कंपनियों को इसकी सूचना दी। मौके पर कंपनी की मशीने तो आई लेकिन पहाड़ी से लगातार मलबा और पत्थर गिरने का हवाला देते हुए रोड़ क्लीयर नही किया गया। जिस कारण सुबह आठ बजे तक सभी सवारियां बस में ही बैठी रही और बैठे हुए ही रात गुजारी। यात्रियों में इस दौरान पुलिस-प्रशासन के प्रति रोश भी नजर आया। यात्रियों ने कहा कि पुलिस थाने में तो फोन ही नही उठाया गया। एसडीएम से बात हुई, उन्होंने मशीने भेजी लेकिन मशीन ऑपरेटर ने मलबा नही हटाया। यात्रियों ने बताया कि इस तरह की परेशानी शिलाई क्षेत्र में ही उठानी पड़ रही है जहां बिना कोई सुरक्षा के लोगों को बसों में बैठकर रात गुजारनी पड़ी। 


वहीं रविवार को पांवटा साहिब से शिलाई के लिए निकली HRTC की बस हैवणा के पास फंसी पड़ी है। यहां पर लैंडस्लाइड होने से एनएच घंटो से बंद है। खबर लिखे जाने तक सड़क बहाल नही हुई थी और बस में घंटो बैठे बच्चे, महिलाएं और अन्य परेशान नजर आए। सवारियों का कहना है कि यहां एक मशीन लगी है जिससे रोड खुलने में देरी हो रही है, यदि दूसरे छोर से भी जेसीबी मशीन लगती तो रोड जल्दी खुल जाता। लेकिन मंत्री जी के क्षेत्र का यह आलम जनता को परेशान कर रहा है।