Himachal News: यहां साढ़े चार सौ से अधिक सरकारी पदों पर होंगी भर्ती  ddnewsportal.com

Himachal News: यहां साढ़े चार सौ से अधिक सरकारी पदों पर होंगी भर्ती  ddnewsportal.com

Himachal News: यहां साढ़े चार सौ से अधिक सरकारी पदों पर होंगी भर्ती 

विभिन्न पदों की साक्षात्कार प्रक्रिया जून में, सिर्फ ये लोग होंगे मान्य...

हिमाचल प्रदेश में सरकारी पदों पर साढ़े चार सौ से अधिक भर्तियां होंगी। यह भर्ती प्रदेश पूर्व सैनिक निदेशालय हमीरपुर करवा रहा है। निदेशालय जल्द ही 452 के करीब पदों पर भर्ती करेगा। इसके लिए एक जून से साक्षात्कार प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। इन साक्षात्कारों के माध्यम से जेओए के ओबीसी के पांच, एससी के 85, एसटी के 23 पद भरे जाने हैं।
हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक निदेशालय हमीरपुर जल्द ही 452 के करीब पदों पर भर्ती करेगा। इसके लिए एक जून से साक्षात्कार प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। इन साक्षात्कारों के माध्यम से जेओए के ओबीसी के पांच, एससी के 85, एसटी के 23 पद भरे

जाने हैं। जेबीटी के सामान्य वर्ग के 140, ओबीसी के 32, एससी के 44, एसटी के 18 पद भरे जाने हैं। ड्राइंग अध्यापक के सामान्य वर्ग के लिए 45, ओबीसी के 11, एससी के 18 और एसटी के नौ पद भरे जाने हैं। लाइनमैन के सामान्य वर्ग के 10, ओबीसी के तीन, एससी के सात और एसटी के दो पद भरे जाने हैं। एक जून से विभिन्न पदों के लिए स्क्रीनिंग और प्रमाणपत्र सत्यापन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
इस प्रक्रिया में पूर्व सैनिक, दिव्यांग सैनिक और शहीद हुए सैनिकों की विधवाओं और आश्रितों को शामिल किया जाएगा।
जेबीटी शिक्षकों के पदों के लिए एक जून को, लाइनमैन एंड इलेक्ट्रीशियन के पदों के लिए 12 जून और ड्राइंग अध्यापक के लिए 21 जून को स्क्रीनिंग की जाएगी और प्रमाण पत्र सत्यापित किए जाएंगे। इसके लिए सभी उम्मीदवारों को पूर्व सैनिक

निदेशालय के रोजगार विंग में सुबह 10 बजे अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी है। प्रमाण पत्रों की चेकिंग प्रक्रिया 10: 30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक निर्धारित की गई है। सभी उम्मीदवारों को पहले अपना पंजीकरण करवाना होगा। वहीं, पूर्व सैनिक निदेशालय की वेबसाइट पर भी यह जानकारी उपलब्ध करवा दी गई है। इस बारे में पूर्व सैनिक निदेशालय के रोजगार विभाग के अधिकारी रविंद्र ने कहा कि विभिन्न पदों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस प्रक्रिया में प्रदेश भर के पूर्व सैनिक, दिव्यांग सैनिक और शहीद हुए सैनिकों की विधवाओं और आश्रितों को ही शामिल किया जाएगा।