किसानों को वैकल्पिक फ्रेट सब्सिडी जारी की जाएं जारी- नौटी- ddnewsportal.com

किसानों को वैकल्पिक फ्रेट सब्सिडी जारी की जाएं जारी- नौटी- ddnewsportal.com

किसानों को वैकल्पिक फ्रेट सब्सिडी जारी की जाएं जारी

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनिन्द्र सिंह नौटी ने की मांग, कहा; एनएच पर भूस्खलन एनएच प्राधिकरण और सरकार की गलती का नतीजा।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनिन्द्र सिंह नौटी ने कहा है कि पांवटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे के धंसने से जहां नेशनल हाईवे विभाग तथा ठेकेदार की करतूतों की पोल खुली है वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार को भी इससे सबक लेना चाहिए। सरकार द्वारा सबसे पहले बस मालिकों जिनको

कोरोना में दोनों बार लगातार नुकसान हुआ है और अभी भी कई दिनों उनका कारोबार प्रभावित रहेगा उनके टैक्स माफ किए जाएं तथा टमाटर सेब लेकर आ रही गाड़ियों को अब ज्योंग से घूम कर जाना पड़ेगा उसके लिए किसानों को वैकल्पिक फ्रेट सब्सिडी जारी की जाए (कम से कम 5000 रूपये प्रति पिकअप तथा 10000 रूपये बड़े ट्रक) क्योंकि गलती नेशनल हाईवे विभाग तथा सरकार दोनों की है।
इसके अतिरिक्त रोजाना आने जाने वाले यात्रियों तथा कंस्ट्रक्शन तथा अन्य जरूरी सामान शिलाई की तरफ लाने ले जाने में भारी दिक्कतों का सामना आने वाले दिनों में जनता को करना पड़ सकता है। यह भूस्खलन यह भी

दर्शाता है कि जिस तरह से सीधी कटाई या डंपिंग गलत तरीके से की गई उसके कारण अन्य जगह पर भी ऐसा खतरा पैदा हो सकता है। परमपिता परमेश्वर का शुक्र रहा कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ लेकिन भविष्य में सही कदम उठाने की आवश्यकता है। सड़क निर्माण में लगी कंपनी की कार्यों की किसी आईआईटी रुड़की जैसी संस्था से पूरी जांच करवाई जाए कि मापदंडों का पालन हुआ है या नहीं और अगर नहीं तो इसके लिए दोषियों पर कड़ा जुर्माना लगाया जाए तथा संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय हो।