कांग्रेसी विधायकों की एंबुलेंस...... 19 मई 2021- पांवटा साहिब से आज का खबर नामा- ddnewsportal.com

कांग्रेसी विधायकों की एंबुलेंस......  19 मई 2021- पांवटा साहिब से आज का खबर नामा- ddnewsportal.com

कांग्रेसी विधायकों की एंबुलेंस......

19 मई 2021- पांवटा साहिब से आज का खबर नामा 

1500 से 5 हजार बेड, नर्सों की भर्ती, 30 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, तीन विधायक, गांव मे सैंपलिंग, प्रशासन चिंतित, लाईसेंस रद्द, 10 गंभीर मरीज स्वस्थ और........कोविड बुलेटिन।

1- होम आइसोलेशन तंत्र को किया जाएगा मजबूत 

मुख्यमंत्री ने की जिला कांगड़ा में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा। कहा, ऑक्सीजन का कोटा हुआ 30 मीट्रिक टन, 1500 से 5 हजार की बेड की व्यवस्था।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के धर्मशाला में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करते हुए जिले में कोविड से होने वाली मृत्यु की संख्या में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि होम आइसोलेशन के गंभीर मरीजों को घर से तुरंत स्वास्थ्य संस्थानों में स्थानांतरित किया जाए ताकि उन्हें उचित उपचार उपलब्ध करवाया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में कोविड मरीजों के लिए बिस्तरों की वर्तमान क्षमता को 1500 से बढ़ाकर लगभग 5000 कर दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने भी आॅक्सीजन का कोटा 15 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 30 मीट्रिक

टन कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भारत सरकार से राज्य के लिए आॅक्सीजन कोटा 10 मीट्रिक टन और बढ़ाने का भी आग्रह किया है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि स्थिति की गंभीरता के मद्देनजर राज्य सरकार प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में आईसीयू बिस्तरों की संख्या को भी बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि डा. राजेंद्र प्रसाद चिकित्सा महाविद्यालय, टांडा के लिए 20 अतिरिक्त वेंटिलेटर और आईजीएमसी, शिमला को 25 अतिरिक्त वेंटिलेटर प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल नूरपुर में आॅक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने की व्यवस्था की गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों की स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य संस्थानों में पर्याप्त स्टाफ सुनिश्चित करने के लिए आउटसोर्स आधार पर लगभग 3000 कर्मचारियों की भर्ती की है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संस्थानों में नई नियुक्तियां करने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने कोविड मरीजों के शवों के प्रबंधन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया जारी की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि यदि मृतक के परिजन शव को उनके पैतृक स्थान ले जाना चाहते हैं, तो इसके लिए परिजनों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।
जय राम ठाकुर ने कहा कि होम आइसोलेशन तंत्र को मजबूत करने के प्रयास किए जाने चाहिए, क्योंकि कुल कोविड मरीजों में से लगभग 90 प्रतिशत होम आइसोलेशन में है। उन्होंने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधि जैसे विधायक, प्रधान, बीडीसी सदस्य, जिला परिषद सदस्य और वार्ड सदस्य कोरोना मरीजों के परिवार के सदस्यों के सम्पर्क में रहकर होम आइसोलेशन तंत्र को मजबूत करने में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आमतौर पर कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन से अस्पतालों में स्थानान्तरित करने में होने वाली देरी के कारण कोरोना मरीजों का स्वास्थ्य बिगड़ता है। उन्होंने कहा कि पैरा मेडिकल स्टाफ को भी होम आइसोलेशन के मरीजों के स्वास्थ्य मानकों की नियमित रूप से निगरानी करनी चाहिए।

2- 306 नई स्टाफ नर्सों की भर्ती।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में 306 नई स्टाफ नर्सों की तैनाती की है। यह तैनाती कोरोना के चलते हुई है। इनमें इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला (आईजीएमसी) में सर्वाधिक 100 नर्सों की तैनाती की गई है। टांडा मेडिकल कॉलेज में 44, नाहन मेडिकल कॉलेज में 34, नेरचौक मंडी मेडिकल कॉलेज में 15, चंबा मेडिकल कॉलेज में 11 और हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के लिए 7 स्टाफ नर्सें भेजी गई हैं। अन्य नर्सों को जिलों के सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में तैनाती दी

गई है। सरकार की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक इन नर्सों की तैनाती अनुबंध आधार पर की गई है। सप्ताह के भीतर इन्हें ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा गया है। 3 साल तक इनका तबादला नहीं होगा। अगर ये नर्सें अपनी मर्जी से छुट्टी पर जाती हैं तो बर्खास्त भी किया जा सकता है। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि मेडिकल कॉलेजों में नर्सों की कोई कमी नहीं है। कोरोना वार्डों में सेवाएं लेने के साथ साथ इन्हें अस्पताल के अन्य वार्डों में भी तैनात किया जाएगा।       

3- राज्य को मिले 10 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले 30 बड़े चिकित्सा आॅक्सीजन कंसन्ट्रेटर। 

भारत में स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र की एक बड़ी कम्पनी, ग्रीनको ग्रुप ने हिमाचल प्रदेश को कोरोना महामारी से लड़ाई के लिए 10 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले 30 बड़े चिकित्सा आॅक्सीजन कंसन्ट्रेटर की पहली खेप प्रदान की। कम्पनी के महाप्रबन्धक अनूप बनयाल और उप-महाप्रबन्धक विनोद कुमार ने यह खेप मुख्य सचिव अनिल खाची को सौंपी। प्रदेश में 20 आॅक्सीजन कंसन्ट्रेटर की दूसरी खेप एक सप्ताह के भीतर पंहुच जाएगी। मुख्य सचिव अनिल खाची ने ग्रीनको ग्रुप का इस पुनीत कार्य के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में यह सहायक सिद्ध होगा। इस मौके पर प्रधान सचिव शहरी विकास रजनीश और निदेशक शहरी विकास आबिद हुसैन सादिक भी मौजूद रहे।

4- गांवों मे मोबाईल वैन से सैंपलिंग करवा रही सरकार।

स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि दूर-दराज और दुर्गम क्षेत्रों में सैंपलिंग बढ़ाने के लिए राज्य ने कस्टमाइज्ड वाहनों के माध्यम से मोबाइल सैंपलिंग सेवाएं शुरू की हैं। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2020 में इस तरह की सैंपलिंग सेवाओं को शुरू करने वाला हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य है।

अब तक इन संशोधित (माॅडिफाइड़) 102 एम्बुलेंस के माध्यम से 1,90,000 से अधिक सैंपल एकत्र किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण आबादी में कोरोना टेस्ट बढ़ाने के लिए राज्य ने अब जीवन धारा मोबाइल हेल्थ और वैलनेस केंद्रों के माध्यम से सैंपलिंग और परीक्षण सेवाएं शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि पिछले एक सप्ताह में इन मोबाइल मेडिकल यूनिट्स (एमएमयू) के माध्यम से कुल 695 सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 64 कोविड पाॅजिटिव पाए गए है।

5- तीन कांग्रेसी विधायकों ने दी पांच एंबुलेंस। 

हिमाचल प्रदेश मे कोरोना से लड़ने के लिए कांग्रेस भी हर संभव मदद करने मे जुटी है। इसी सहयोग के तहत कांग्रेस के तीन विधायकों ने कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए पांच एंबुलेंस उपलब्ध करवाई हैं। विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना मरीजों को लाने और ले जाने के लिए एंबुलेंस दी है। वाहन चालक और पेट्रोल का खर्च भी स्वयं उठा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इंद्रदत्त लखनपाल से गांधी हेल्पलाइन के माध्यम से जो भी मदद की गुहार लगा रहा है, उसे यह मदद दी जा रही है। वहीं, कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह और विधायक जगत सिंह ने भी अपने विधानसभा क्षेत्रों में कोरोना मरीजों के लिए दो-दो एंबुलेंस अस्पताल प्रशासन को उपलब्ध कराईं हैं। इन विधायकों ने कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए नई पहल की है। हालांकि, कांग्रेस के कई अन्य विधायक मदद के तौर पर अपने क्षेत्रों में ऑक्सीमीटर और सैनिटाइजर भी वितरित करते रहे हैं। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस विधायकों की कोरोना मरीजों की मदद के लिए की गई इस पहल की सराहना की है।

6- बिना डाक्टर की पर्ची दवा देना पड़ा महंगा, 5 दवा विक्रेताओं के लाईसेंस रद्द।

हिमाचल मे यदि कोई दवा विक्रेता डाक्टर की पर्ची के बगैर एंटी कोविड दवा बेच रहा है तो सावधान हो जाएं। प्रदेश मे अब ऐसे मामलों पर कार्रवाई होनी शुरू हो चुकी है। शुरुआत ऊना जिले से हुई है। बिना डॉक्टर की पर्ची के एंटी कोविड दवाएं बेचने वाले दवा विक्रेताओं पर ऊना जिला प्रशासन ने शिकंजा कसा है। प्रशासन ने बुधवार को ऐसे पांच दवा विक्रेताओं के लाइसेंस दो दिन के लिए सस्पेंड कर दिए जो बिना डॉक्टर की पर्ची के कोरोना की दवा बेच रहे थे। जिला प्रशासन के आदेशों पर ड्रग इंस्पेक्टर ऊना विकास ठाकुर के नेतृत्व में डमी ग्राहकों को ऊना में 10 दवा विक्रेताओं के पास बुखार व एंटी बायोटिक सहित अन्य दवाएं डॉक्टर की पर्ची के बिना खरीदने भेजा।
इस ऑपरेशन में पांच दवा विक्रेताओं ने दवाएं बेचीं, जिस पर जिला प्रशासन ने ड्रग लाइसेंसिंग अथॉरिटी से उनके लाइसेंस सस्पेंड करने की अनुशंसा की। इस संबंध में उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि डिफाल्टर दवा विक्रेताओं में से एक का लाइसेंस 20 और 21 मई, जबकि अन्य चार के लाइसेंस 21 से 22 मई तक सस्पेंड किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में ड्रग लाइसेंसिंग अथॉरिटी ने आदेश जारी कर दिए हैं। कोई भी दवा विक्रेता डाक्टर की पर्ची के बगैर एंटी कोविड दवा नही बेचेगा। 

7- गांव मे संक्रमण रोकने को प्रशासन की कसरत।

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब और शिलाई की ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर प्रशासन भी चिंतित हो गया है। बुधवार को जिलाधीश सिरमौर डॉ आरके परुथी ने पांवटा साहिब में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ स्थानीय एसडीएम पांवटा साहिब व प्रशासनिक अधिकारी के अलावा एसडीएम शिलाई भी शामिल हुए। इस मौके पर जिलाधीश डॉ आरके परुथी ने बताया कि विकास खंड पांवटा साहिब की 78 में से 69 पंचायतों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है। जबकि शिलाई विकासखंड की 16 से अधिक पंचायतों में बड़ी

संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। दूरदराज पंचायत क्षेत्रों में बढ़ता कोरोना संक्रमण प्रशासन के लिए चिंता का विषय है।
उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परुथी ने इस दौरान संक्रमित रोगियों के इलाज और संक्रमण फैलने से रोकने के उपायों को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा की। उन्होंने बैठक मे निर्देश दिए कि होम आइसोलेटिड लोगों को दवाइयों के साथ-साथ आयुर्वेदिक काढ़ा और च्वनप्राश आदि भी उपलब्ध करवाया जाए। स्वास्थ्य विभाग को ये भी निर्देश दिए कि आइसोलेटिड मरीजों की मनोस्थिति का भी ध्यान रखा जाए। उपायुक्त ने कहा कि जिन पंचायतों में संक्रमण नहीं फैला है, वहां लोगों को घरों से ना निकलने की हिदायतें दी जाए। उपायुक्त ने कहा कि दवाइयों सहित सभी जरूरी सामान की कोई कमी नहीं हैं। होम आइसोलेटिड संक्रमितों के लिए जो भी जरूरी दवाइयां और सामान है, वह सभी उपमंडलों में पहुंचा दिया गया है। 

8- Good  News- दस दिनों मे कोरोना के 10 गंभीर मरीज हुए स्वस्थ।

पांवटा साहिब के सूरजपूर स्थित जे सी जुनैजा चैरिटेबल अस्पताल में पिछले दस दिनों के कोरोना के गंभीर 10 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। यह सभी मरीज ऑक्सीजन पर रखे गये थे। बुधवार को भी अस्पताल प्रबंधन ने एकसाथ 5 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया। स्वस्थ होकर घर लौट रहे लोगों ने कोरोना से जंग जीतने के बाद अस्पताल प्रबंधन का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अस्पताल मे चिकित्सक और स्टाफ़ ने उनका बहुत ख्याल रखा। डाईट भी बेहतरीन देते हैं। अंदर का माहौल बड़ा खुशनुमा है। यही कारण है कि शायद वह इतनी जल्दी कोरोना को हरा पाए। चिकित्सक ने बताया कि ये सभी मरीज ऑक्सीजन पर रखे गये थे। एक सप्ताह मे ही ये ठीक हो गये। आज पांच मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया है। पिछले 10 दिन मे 10 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अब 27 मरीज उपचाराधीन है। उनके स्वास्थ्य मे भी सुधार आ रहा है। 

स्थानीय 

1- ऊर्जा मंत्री ने किया कोविड वार्ड का निरिक्षण, सहायता सामग्री बांटी।

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने पांवटा साहिब सिविल अस्पताल मे बनाए गये कोविड वार्ड का निरिक्षण किया। उसके बाद उन्होंने केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से कोरोना की रोकथाम के लिए सिरमौर को भेंट की गई ‘‘कोरोना सुरक्षा सामग्री’’ को पाँवटा साहिब के सिविल अस्पताल में आवंटित किया। इस दौरान पूर्व विधायक शिलाई बलदेव तोमर

ने भी पावंटा साहिब में शिलाई विधानसभा क्षेत्र की पावंटा साहिब ब्लॉक के अंतर्गत आने वाली आशा वर्कर व महिला स्वास्थ्य कर्मी  को कोरोना किट्स का आबंटन किया। इस किट मे ऑक्सीमीटर, सेनेटाइजर, ग्लव्स, मास्क, फेस शील्ड इत्यादि आवश्यक सामान मौजूद है। जो घर घर जाने वाली आशा और हेल्थ वर्कर्स को कोविड से सुरक्षा प्रदान करेगा। इस मौके पर एसडीएम विवेक महाजन, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, एसएमओ डॉ संजीव सहगल, मंडल प्रधान अरविंद गुप्ता आदि भी मौजूद रहें। 

2- स्टार्ट अप योजना का उठायें लाभ- जीएस चौहान।

जिला उद्योग केन्द्र नाहन और राजकीय बहुतकनीकी संस्थान धोलाकुंआ के तत्वावधान में उद्यमिता विकास पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया। पोलटेक्निक काॅलेज के प्रधानाचार्य विजय चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम मे सबसे पहले प्रबंधक रचित शर्मा ने सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं जैसे मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम और मुख्यमंत्री स्टार्ट अप योजना के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम मे हिस्सा लेने वाले युवा उद्यमी प्रफुल्ल चौहान ने अपने विचार रखते हुए कहा कि एक उद्यमी को कईं प्रकार की मुश्किलों का

सामना करना पड़ता है। उन्होंने अपने सोलर एनर्जी स्टार्ट अप के दौरान के अपने अनुभव सांझा किये। और विद्यार्थियों को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया। जिला उद्योग केन्द्र सिरमौर के मुख्य प्रबंधक जीएस चौहान ने स्टार्ट अप योजना के बारे मे विस्तार से जानकारी दी व कार्यक्रम का अवलोकन किया। साथ ही योजना का लाभ उठाने का आह्वान किया। कार्यक्रम मे विद्यार्थियों और स्टाफ ने हिस्सा लेकर उद्यमिता के गुर सीखे। कार्यक्रम को प्रधानाचार्य विजय चौहान ने भी संबोधित किया तथा जिला उद्योग केन्द्र सिरमौर के पदाधिकारियों मुख्य प्रबंधक जीएस चौहान और प्रबंधक रचित शर्मा सहित युवा उद्यमी प्रफुल्ल चौहान का विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए आभार प्रकट किया। 

क्राईम/एक्सीडेंट

3- जहरीला पदार्थ निगलने से युवती की मौत।

पांवटा साहिब के मिश्रवाला मे जहरीला पदार्थ निगलने से एक युवती की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच मे जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक मिश्रवाला की रहने वाली एक युवती ने जहरीला पदार्थ निगलकर अपनी जिंदगी का अंत कर लिया। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर युवती ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया। सिविल अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में तैनात डॉक्टर पीयूष तिवारी ने बताया कि एक युवती ने मंगलवार को जहरीला पदार्थ निगल लिया था। अस्पताल लाते समय उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस को जानकारी देकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

4- पुलिस को प्रदान किये सुरक्षा उपकरण।

अनुराग ठाकुर, केन्द्रीय, राज्य वित्त एवं कॉरपोरेट मन्त्री द्वारा कोविड़ -19 महामारी के मध्यनजर फ्रंटलाईन वारियर्स को कोरोना संक्रमण से बचाव में सहायक सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को अनुराग ठाकुर द्वारा जिला सिरमौर पुलिस के जवानों के लिए उपलब्ध करवाए गए सुरक्षा उपकरणों को नाहन के विधायक डॉ0 राजीव बिन्दल द्वारा परिधि गृह नाहन में पुलिस अधीक्षक, जिला सिरमौर, खुशहाल शर्मा को भेंट किया गया। उपलब्ध करवाए गए सुरक्षा उपकरणों में मुख्यत: 200- सैनिटाइजर, 200- N/95 मास्क, 1500-ट्रिपल प्लाई मास्क, 200-दस्ताने, 50-फेस शील्ड़ एवं 03-थर्मल स्कैनर शामिल हैं। एसपी खुशहाल शर्मा ने कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव में सहायक सुरक्षा उपकरण जिला सिरमौर पुलिस को उपलब्ध करवाने के लिए अनुराग ठाकुर एवं डा0 राजीव बिन्दल का जिला सिरमौर पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों की ओर से हार्दिक आभार प्रकट किया हैं और कहा कि उक्त सुरक्षा उपकरणों से पुलिस जवानों को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव में मदद मिलेगी और साथ ही साथ पुलिस जवानों को मनोबल भी बढेगा।  

5- कार सड़क दुर्घटना मे चार घायल।

विजय सिह निवासी गांव धारवा, रोनहाट, जिला सिरमौर ने पुलिस थाना शिलाई में शिकायत दर्ज करवाई कि दिनांक 18/05/2021 को यह समय करीब 6:35 बजे शाम रेहोन्द में कार दुर्घटना की सूचना मिलने पर मौका पर पहुंचा तो इसने देखा कि एक कार आल्टो  HP71A-1135 सडक से करीब 60 मीटर नीचे दुर्घटना ग्रस्त होकर गिरी पड़ी थी। उक्त दुर्घटना में चार व्यक्ति घायल अवस्था में मौका पर पड़े थे। घायलों के नाम कमल, विशाल, राहुल व राकेश मालूम हुए और दुर्घटना के समय कार को कमल राम चलाना मालूम हुआ। घायलों के ईलाज के लिए शिलाई अस्पताल लाया गया। उक्त सड़क दुर्घटना का मामला पुलिस थाना शिलाई में दर्ज कर के आगामी अन्वेषण किया जा रहा हैं। 

6- मशीन की चपेट मे आने से ऑपरेटर की मौत।

जग्गु राम निवासी टिटियाना, तहसील कमरऊ, जिला सिरमौर ने पुलिस थाना शिलाई में शिकायत दर्ज करवाई कि यह पिछले 03 महीने से जय देवी स्टोन क्रशर, मौजा नाया शिलाई में मजदूरी कर रहा हैं और गंगा राम @ टीका राम निवासी टटियाना उम्र 32 साल भी इसी स्टोन क्रशर पर मशीन पर बतौर OPERATOR काम कर रहा हैं। दिनांक 18/05/21 को यह स्टोन क्रशर के छोटे झरने पर काम कर रहा था तो समय करीब 5.30 बजे शाम गंगा राम @ टीका राम मशीन के पटटे के बीच में फंस गया और उसकी मौका पर ही मौत हो गई। जिस घटना पर पुलिस थाना शिलाई में मामला दर्ज कर के आगामी अन्वेषण किया जा रहा हैं। 

7- 67 चालान से वसूला 33500 रूपये जुर्माना।

हिमाचल प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने हेतू लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के नियमों की उल्लंघना करने पर उल्लंघनकर्ताओं के विरूद्ध जिला सिरमौर पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही करते हुए दिनांक 18.05.2021 को मास्क न पहनने, सामाजिक दूरी के नियमों की पालना न करने इत्यादि पर हिमाचल पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए कुल 67 चालान कर के 33500/- रूपऐ जुर्माना किया और दो मामलों  को न्यायालय के लिए प्रेषित किया है। यह जानकारी एसपी सिरमौर खुशहाल शर्मा ने दी। 

8- शाम सात बजे तक का कोविड मीडिया बुलेटिन-