Paonta Sahib: गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के कराटिस्टों का इंटरनेशनल जलवा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के कराटिस्टों का इंटरनेशनल जलवा  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के कराटिस्ट का इंटरनेशनल जलवा

उत्तराखंड में इंडो-नेपाल कराटे चैंपियनशिप में दोनो देशों में पाया पहला स्थान, जीते 25 मेडल

पाँवटा साहिब के गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के होनहारों ने अब कराटे प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का डंका बजाते हुए दो देशों की प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया है। उत्तराखंड मे सम्पन्न हुई इंडो-नेपाल कराटे चैंपियनशिप में गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के नन्हें सितारों ने अपनी चमक बिखेरी है। गत 19 तथा 20 मई 2023 को सिद्धार्थ पैराडाइज होटल (देहरादून) उत्तराखंड में आयोजित दूसरी इंडो नेपाल कराटे चैंपियनशिप 2023 में गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने भाग लिया। विद्यालय ने दोनों देशों में पहला स्थान प्राप्त किया। स्कूल के छात्रों ने इस टूर्नामेंट में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक कुल 25 पदक प्राप्त किए। जिसमे मुख्य शाखा शुभखेड़ा से अद्वैत मोहिंदरू (स्वर्ण और कांस्य), दिवेश (स्वर्ण और कांस्य), सान्वी (सोना और चांदी), कृष शर्मा (स्वर्ण और कांस्य), इशप्रीत कौर (कांस्य और कांस्य), शौर्य भारद्वाज (स्वर्ण और कांस्य) तथा रीदम चौहान (कांस्य और कांस्य) पदक हासिल किया। 


इसी तरह देवीनगर शाखा से वंश कुमार (स्वर्ण और कांस्य), आदित्य शर्मा (स्वर्ण और रजत), अखिलेश चौहान (कांस्य और कांस्य), निगम चौहान (कांस्य और कांस्य), कशिश (कांस्य और कांस्य) तथा ऋदान जोशी ने (कांस्य) पदक प्राप्त किया। इस तरह स्कूल के कराटिस्ट ने 7 स्वर्ण, दो रजत और 16 कांस्य पदक पर कब्जा कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।
विद्यालय की प्रार्थना सभा में जब प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला ने इसकी घोषणा की तो सारा विद्यालय प्रांगण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाना तथा चैंपियनशिप हासिल करना अपने आप में ही एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी अग्रसर हो रहा है। खेलों में फुटबॉल तथा बास्केटबॉल के साथ-साथ कराटे तथा शतरंज की और भी अपने कदम बढ़ा रहा है। विद्यालय के डायरेक्टर गुरजीत सिंह सैनी में इस अवसर पर हर्ष व्यक्त करते हुए करा‌टे कोच विवेक कुमार की प्रशंसा की तथा कहा कि आजकल छात्रों के लिए खेलों में असीमित संभावनाएं हैं और हमें इन्हें सकारात्मक रूप से अपनाना चाहिए।