Paonta Sahib: अवैध रूप से चल रहे क्रशर पर कार्रवाई की मांग ddnewsportal.com

Paonta Sahib: अवैध रूप से चल रहे क्रशर पर कार्रवाई की मांग ddnewsportal.com

Paonta Sahib: अवैध रूप से चल रहे क्रशर पर कार्रवाई की मांग 

मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने भटरोग स्थित शिरगुल माईन एंड मिनरल द्वारा कथित अवैध रूप से खनन बारे एसडीएम पाँवटा को सौंपा ज्ञापन।

कांग्रेस के युवा नेता प्रदीप चौहान ने अवैध रूप से चल रहे क्रशर पर कार्रवाई की मांग की है। इस बाबत उन्होंने एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि भटरोग में शिरगुल माईन एंड मिनरल द्वारा अवैध रूप से सरकारी ज़मीन से माल उठा रहा है।

इसके द्वारा क्रेशर का पानी हमारी ज़मीन से होते हुए गिरी नदी में जा रहा है जिससे हमारी ज़मीन के साथ साथ गिरी नदी का पानी भी ख़राब हो रहा है। इस क्रेशर पर आने वाली गाड़िया सरकारी ज़मीन का इस्तेमाल कर रही है। जिसमे फारेस्ट की ज़मीन भी आ रही है तथा इसको आप तुरंत बंद करवाने कि कृपा करें। इस क्रेशर से आने वाली गाड़िया ओवरलोड माल लेकर आती है। जिसमे उनके पास बिल कम वेट का होता है और माल ज्यादा होता है। इस क्रेशर द्वारा नदी में पाइप डालकर छोटी छोटी पुलियों का निर्माण किया है जोकि अवैध है। इस क्रेशर द्वारा हमारी ज़मीन पर रोड निकाला गया है जिसकी हमने कोई परमिशन नहीं दे रखी है और जिस रास्ते का यह प्रयोग कर रहे है वह कोट में स्टे है उसके बावजूद भी कोट के आर्डर की अवहेलना कर रहे है।
इस क्रेशर द्वारा हमारी ज़मीन पर जबरदस्ती कब्ज़ा किया जा रहा है और जो इनके झरने का जो माल गिरता है वह हमारी ज़मीन में बिना परमिशन के माल डाल रहे है ।
उन्होंने एसडीएम से आग्रह किया है कि वह इस क्रेशर का मुआवना करें और चेक करे कि क्या यह सरकारी मापदंडो के हिसाब से सही तरह चल रहा है। प्रदीप चौहान ने प्रशासन से न्याय की उम्मीद की है।