प्रदेश के 15 शहरों के 48 परीक्षा केंद्रों पर होगी ये परीक्षा ddnewsportal.com

प्रदेश के 15 शहरों के 48 परीक्षा केंद्रों पर होगी ये परीक्षा ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

प्रदेश के 15 शहरों के 48 परीक्षा केंद्रों पर होगी ये परीक्षा

परीक्षा शाखा ने पूरी की तैयारियां, कांगडा जिला में सबसे अधिक केंद्र

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा शाखा ने बीएड की 27 मई को होने वाली प्रवेश परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह परीक्षा निर्धारित की गई तिथि को सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक होगी। विवि ने परीक्षा के लिए प्रदेश के 15 शहरों में बनाए गए 48 परीक्षा केंद्रों की सूची वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दी है। कांगड़ा जिले में सबसे अधिक 10 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं, जबकि जिला शिमला में नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

जारी की गई परीक्षा केंद्रों की सूची के अनुसार अंब में सबसे कम एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है, बिलासपुर में दो, चंबा में तीन, धर्मशाला में पांच, हमीरपुर में छह, कांगड़ा में दो, कुल्लू में दो, मंडी में छह, सुंदरनगर में दो, नाहन में तीन, पालमपुर में तीन, शिमला में विवि परिसर के केंद्रों को मिलाकर आठ और एक केंद्र रामपुर में भी बनाया गया है। ऊना में दो जबकि अंब में एक परीक्षा केंद्र रहेगा। प्रवेश परीक्षा के लिए 21,330 आवेदनकर्ताओें को केंद्र आवंटित

किए जाएंगे। विवि जल्द ऑनलाइन परीक्षार्थियों के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी कर देगा। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि बीएड की प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए केंद्रों की सूची विवि की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। बीएड की इस प्रवेश परीक्षा के आधार पर ही वर्तमान में एचपीयू से संबद्ध और नए सत्र में एचपीयू और सरदार पटेल विवि मंडी से संबद्ध होने जा रहे 75 सरकारी और निजी बीएड कॉलेजों की 7800 सीटों के आवंटन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।