CM Sukhu: एक साल में तीन गारंटियां की पूरी, अब चौथी की शुरूआत, धर्मशाला में बड़ा जश्न... ddnewsportal.com

CM Sukhu: एक साल में तीन गारंटियां की पूरी, अब चौथी की शुरूआत, धर्मशाला में बड़ा जश्न... ddnewsportal.com

CM Sukhu: एक साल में तीन गारंटियां की पूरी, अब चौथी की शुरूआत, धर्मशाला में बड़ा जश्न...

हमने सत्ता में आने से पहले दस गारंटियों का वादा किया था, जिसमे से एक वर्ष में ही तीन गारंटियां पूरी कर दी गई है और चौथी की शुरूवात करने जा रहे हैं। यह बात हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने सोमवार को एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर धर्मशाला में मनाये जा रहे जश्न के दौरान कही। इस दौरान मुख्यमंत्री ने गारंटियों को पूरा करने की दिशा में मंच से चार बड़ी घोषणाएं कीं। 
मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि केंद्र सरकार आपदा के समय हिमाचल के साथ खड़ी नहीं हुई। प्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक बुलाई और 4,500 कराेड़ रुपये का आपदा राहत पैकेज घोषित किया। एक साल में 10 में से तीन गारटियां पूरी की हैं। ओपीएस को लागू किया। अगले शैक्षणिक सत्र से सरकारी प्राथमिक स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 से पहली-दूसरी कक्षा से अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाई की शुरुआत होगी।। 680 करोड़ रुपये की राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना को शुरू किया। इसके तहत बेरोजगारों के लिए ई-टैक्सी योजना शुरू की है।
मुख्यमंत्री सुक्खू ने चौथी गारंटी के रूप में लाहौल-स्पीति में 18 वर्ष की आयु से ऊपर की सभी महिलाओं को प्रथम चरण में 1500 रुपये देने की घोषणा की। बाद में सभी जिलों में इससे लागू किया जाएगा। सीएम ने कहा कि आगामी बजट में तीन और

गारंटियों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं को अगले साल से 1500 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी। 
वहीं, अगले साल पहली जनवरी से किसानों से दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से गोबर खाद खरीदी जाएगी। सुक्खू ने एलान किया कि अभी सरकार 31 रुपये प्रति लीटर की दर से दूध खरीदती है। अब जनवरी 2024 से छह की रुपये बढ़ोतरी के साथ 37 रुपये प्रति लीटर पर दूध खरीदा जाएगा। छह रुपये बढ़ोतरी होगी। इसी साल 31 मार्च से पहले हजारों भर्तियां होंगी। जयराम सरकार में पांच साल में केवल 20 हजार भर्तियां हुई होंगी। वे भी कोर्ट के पचड़ों में फंसीं। हम एक साल में इतने पद भर रहे हैं।
इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, पार्टी प्रदेश अध्यक्षा व सांसद प्रतिभा सिंह, कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह, चंद्र कुमार, हर्षवर्धन चौहान, विधानसभा स्पीकर कुलदीप पठानिया, प्रदेश सह प्रभारी, विधायक सुधीर शर्मा, पर्यटन निगम के अध्यक्ष विधायक आरएस बाली भी समारोह में मौजूद रहे।