साढ़े 66 हजार छात्र-छात्राएं देंगे वार्षिक परीक्षा ddnewsportal.com

साढ़े 66 हजार छात्र-छात्राएं देंगे वार्षिक परीक्षा ddnewsportal.com

साढ़े 66 हजार छात्र-छात्राएं देंगे वार्षिक परीक्षा

शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों के लिए जारी हुई डेट शीट, ये रहेगा शेड्यूल...

हिमाचल प्रदेश में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में साढ़े 66 हजार छात्र-छात्राएं वार्षिक परीक्षा देंगे। वार्षिक परीक्षाएं 28 नवंबर से नौ दिसंबर तक होंगी। तीसरी कक्षा के 21, पांचवीं के 22 और आठवीं कक्षा से साढ़े 22 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में हिस्सा लेंगे। परीक्षा सुबह 9.45 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी। 


जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड शैक्षणिक सत्र 2022-23 के शीतकालीन अवकाश वाले विद्यालयों की वार्षिक परीक्षाएं नवंबर और दिसंबर में लेगा। इन परीक्षाओं के लिए प्रदेश भर से 66,629 विद्यार्थियों का पंजीकरण हुआ है। इनमें तीसरी कक्षा में 21,209 परीक्षार्थी, जबकि पांचवीं कक्षा के लिए 22,447 छात्र-छात्राओं का पंजीकरण शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों की वार्षिक परीक्षाओं के लिए हुआ है। 
8वीं की कक्षा 22,973 विद्यार्थी देंगे। वार्षिक परीक्षाएं 28 नवंबर से छह दिसंबर तक सुबह 9.45 बजे से दोपहर एक बजे तक होंगी। इन शीतकालीन स्कूलों की परीक्षाओं के लिए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड प्रश्नपत्र मुहैया करवाएगा, जबकि परीक्षाएं स्कूलों को अपने स्तर पर ही बोर्ड की ओर से निर्धारित किए गए शेड्यूल के तहत करवानी होंगी।  
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की सचिव डॉ. मधु चौधरी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड शीतकालीन अवकाश वाले विद्यालयों की तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं नवंबर और दिसंबर में लेगा। 66 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे, जिनके लिए शिक्षा बोर्ड की ओर से प्रश्नपत्र मुहैया करवाए जाएंगे।