Himachal News: टैक्सी से भी सस्ता हवाई सफर, ऑफ सीजन में दिल्ली से हिमाचल के टिकट अब मात्र 2900 से शुरु ddnewsportal.com

Himachal News: टैक्सी से भी सस्ता हवाई सफर, ऑफ सीजन में दिल्ली से हिमाचल के टिकट अब मात्र 2900 से शुरु ddnewsportal.com

Himachal News: टैक्सी से भी सस्ता हवाई सफर, ऑफ सीजन में दिल्ली से हिमाचल के टिकट अब मात्र 2900 से शुरु

हिमाचल में हवाई सफर के दाम इतने गिर गये हैं कि आपको अब टैक्सी से भी कम दाम पर हवाई सैर का आनंद मिल सकता है। जी हां, ऑफ सीजन में दिल्ली से शिमला का हवाई जहाज से सफर अब टैक्सी से भी सस्ता हो गया है। गगल से दिल्ली तक करीब 470 किमी सफर हवाई जहाज में सवा से डेढ़ घंटे में पूरा हो रहा है और किराया 2909 से शुरू होकर 4500 रुपये तक है। वहीं, टैक्सी से धर्मशाला से दिल्ली तक का सफर 13 से 17 हजार में पड़ रहा है। ऑफ सीजन में हवाई किराया कम होने से पैसे और

समय दोनों की बचत हो रही है। दूसरी तरफ टैक्सी में सफर भी महंगा और समय भी करीब 7-8 घंटे लगता है। निचले क्षेत्रों में स्कूलों में छुट्टियां खत्म होने व बारिश का मौसम शुरू होने के कारण पर्यटन कारोबार में मंदी छा गई है। यहां होटलों में 40 से 50% की छूट होने के बाद भी ऑक्यूपेंसी 30 से 35 % तक ही दर्ज की जा रही है। वहीं, इसी मंदी और ऑफ सीजन का असर हवाई उड़ानों पर भी पड़ा है। पर्यटन सीजन में 15 से 20 हजार रुपये तक रहने वाले दिल्ली-धर्मशाला हवाई रूट का किराया 2909 रुपये से शुरू हो रहा है।
हालांकि, टैक्सी में 13 से 17 हजार रुपये में चार लोग दिल्ली पहुंच सकते हैं, लेकिन उसमें समय अधिक लगेगा, जबकि हवाई जहाज मात्र सवा से डेढ़ घंटे में ही दिल्ली पहुंचाएगा।