Paonta Sahib: NH-707 निर्माण कार्य पर असंतोष, उभरी है जलभराव की विकट समस्या: परिषद ddnewsportal.com

Paonta Sahib: NH-707 निर्माण कार्य पर असंतोष, उभरी है जलभराव की विकट समस्या: परिषद ddnewsportal.com

Paonta Sahib: NH-707 निर्माण कार्य पर असंतोष, उभरी है जलभराव की विकट समस्या: परिषद 

वरिष्ठ नागरिक परिषद पाॅवटा साहब की मासिक बैठक राजेन्द्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बैठक में बद्रीपुर चौक से तारुवाला स्कूल तक राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनो ओर बनी नालियों के निर्माण पर असंतोष व्यक्त किया गया। नालियों में कई दुर्घटनाएं हो चुकी है तथा साथ लगती गलियों की नालियों के एनएच की नालियों से न जुडने के कारण गलियों में जलभराव की विकट समस्या उत्पन्न हो गई है। इस पर प्रसाशन और एन एच प्रबंधन को शीघ्र कारवाई करने की आवश्यकता है।
पाँवटा साहिब की सभी सहकारी, अर्धसरकारी, समाजिक सरकारी कर्मचारी तथा विभिन्न पेन्शनर्स एसोसिएशनों को चैम्बर आफ कॉमर्स के साथ मिलकर रेल मंत्रालय और हिमाचल प्रदेश सरकार से पाँवटा साहिब जोकि एक प्रसिद्ध धार्मिक और औद्योगिक नगर है, को रेलमार्ग से जोडने हेतू मिलकर निवेदन करना चाहिए। बद्रीनगर चौक पर सार्वजनिक शौचालय और वर्षाशालिका की नितान्त आवश्यकता है।


बैठक में यह निर्णय लिया गया कि वरिष्ठ नागरिक परिषद पाँवटा साहब को Red Cross Society of Inda की सिरमौर यूनिट का पैटर्न बनाया जाए तथा परिषद के अध्यक्ष  पैटर्न के रूप में सोसाइटी की मिटिंग में भाग लें। इसके अतिरिक्त परिषद के अन्य सदस्य भी पैटर्न अथवा सदस्य बनने का प्रयास करें।
शहर में बंदरों और आवारा कुत्तों की समस्या की ओर नगर पालिका तथा वन विभाग का बार-बार ध्यान आकर्षित करने पर भी स्थिति जस की तस है। अतः स्तिथि  से उच्च अधिकारियों को हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। 
इस वर्ष के मास्टर्स गेम्स में राजेन्द्र कुमार शर्मा तथा त्रिलोक नाथ सिंह के स्वर्ण एवं अन्य पदक जीतने पर सभा ने प्रसन्नता व्यक्त की तथा दोनो को बधाई दी। सभा में यह निर्णय भी लिया गया है कि वन विभाग के सहयोग से शीघ्र ही वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।