गौ माता के प्रति इतना असंवेदनशील कैसे हो गया हिंदू समाज- अरूण ddnewsportal.com

गौ माता के प्रति इतना असंवेदनशील कैसे हो गया हिंदू समाज- अरूण  ddnewsportal.com
फाइल फोटो: अरूण शर्मा।

गौ माता के प्रति इतना असंवेदनशील कैसे हो गया हिंदू समाज

हिंदू जागरण मंच सिरमौर के जिला अध्यक्ष युवा विंग अरूण शर्मा ने गौवंश को सड़कों पर छोड़ने वालों को कही ये बड़ी बात...

हिंदू जागरण मंच सिरमौर युवा विंग के अध्यक्ष अरूण शर्मा ने गौ माता के प्रति समाज की असंवेदनशीलता पर खेद व्यक्त करते हुए समाज से आह्वान किया है कि हम जिसका दूध पीते हैं उसे सड़क पर छोड़कर कितना घृणित कार्य कर रहे हैं। जारी प्रेस बयान में अरूण शर्मा ने कहा कि हिंदू धर्म में गौ माता को काफी ऊंचा दर्जा दिया गया है, यही कारण है कि भारत में गौ माता को मां कह के बुलाया जाता है और गौ माता की पूजा की जाती है। हिंदू संस्कृति में भी गौमाता का कई बार उल्लेख किया गया है। भगवान की कथाएं हो या फिर राजा महाराजाओं की कहानी सब जगह गाय को गौ माता के नाम से पुकारा है। भारत में कई ऐसे त्यौहार आते हैं जिनमें गौ माता की पूजा की जाती है। 

लेकिन वर्तमान समय में देखने को मिल रहा है कि जहा लंपी वायरस जैसी महामारी के साथ दिन प्रतिदिन दिन गाय पर अत्याचार बढ़ रहा है। हालाँकि गौ संरक्षण व सुरक्षा के लिए बहुत से गौ रक्षक संगठन बने हुए है और सरकार ने भी कड़े कानून बना रखे है। इसके बावजुद गौ हत्या एवं अन्य घटनाओं पर पूर्णता रोक नहीं लग रही है। दिन प्रतिदिन ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं। जिसमें लोग अपना हित साध लेने के बाद गौमाता को सड़कों पर

छोड़ देते हैं। गौ माता दूध ना देने के पश्चात सड़कों पर मिलती है जिसका नतीजा साफ तौर पर देखा गया है कि गौ माता को दिन प्रतिदिन अपने प्राणों की आहुति देनी पड़ती है। उन्होंने समाज के लोगों से विनती की है कि ऐसी घटनाओं पर पूर्णता रोक लगनी चाहिए अन्यथा जीवन में कभी भी सुखी नहीं रह पाओगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई ऐसी घटना में दोषी पाया जाता है जो अपना हित साधने के बाद गौ माता को सड़कों पर छोड़ देता है तो हिंदू जागरण मंच कतई भी उसे बर्दाश्त नहीं करेगा। और अपने स्तर पर कार्यवाही करने के लिए बाध्य होगा।