कफोटा: विजय कंवर ने ABVP को प्रदान की 11 हजार रूपये की सहयोग राशि ddnewsportal.com

कफोटा: विजय कंवर ने ABVP को प्रदान की 11 हजार रूपये की सहयोग राशि  ddnewsportal.com

कफोटा: विजय कंवर ने ABVP को प्रदान की 11 हजार रूपये की सहयोग राशि

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ जिला सिरमौर के अध्यक्ष ने युवाओं से किया ये आह्वान भी...

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ जिला सिरमौर के अध्यक्ष विजय कंवर द्वारा भारतीय संस्कृति, ज्ञान, शील और एकता के संवर्धन के लिए स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय कफोटा की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई को ग्यारह हजार की नकद राशि सहयोग के रूप में भेंट की गई।

उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वर्तमान और आने वाली सदी भारत की सदी है।परिवर्तन के इस काल में भारतीय पुनर्जागरण की इस पावन बेला में प्रत्येक विद्यार्थी को भारत के अध्यात्म और ऋषि संस्कृति से प्राप्त ज्ञान का प्रसार पूरे विश्व में करना होगा ताकि भारत फिर से विश्व गुरु बन सके। इसके लिए हमें राष्ट्रीय सोच को लेकर आगे चलना होगा और अपने जीवन के इस बहुमूल्य समय को पूरी तरह से वर्तमान युग की अपेक्षाओं के अनुरूप शिक्षा एवं ज्ञान अर्जित करने के लिए उपयोग करना होगा।


आने वाले भविष्य को सुखद बनाने के लिए अभी से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी योजनाबद्ध तरीके से करनी होगी तथा साथ ही राष्ट्र और समाज के हित को ध्यान में रखते हुए पुरातन सनातन परंपरा के संस्कारों की धरोहर को भी संजो कर रखना होगा। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं अर्पित करते हुए अपनी हाटी संस्कृति के संवर्धन एवं संरक्षण हेतु भी सबका आह्वान किया।