IPL 2023 MI vs DC: फिर आखिरी गेंद पर हुआ हार-जीत का फैसला ddnewsportal.com

IPL 2023 MI vs DC: फिर आखिरी गेंद पर हुआ हार-जीत का फैसला ddnewsportal.com
फोटो साभार: स्टार स्पोर्ट्स हिंदी।

IPL 2023 MI vs DC: फिर आखिरी गेंद पर हुआ हार-जीत का फैसला

बेहद रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली पर की जीत दर्ज, कप्तान रोहित की अर्ध शतकीय अहम पारी की बदौलत सीजन की पहली विक्ट्री 

इस वर्ष आईपीएल का रोमांच थमने का नाम नही ले रहा है। पिछले तीन दिन में बहुत हो रोमांचक और सांसे थमा देने वाले मुक़ाबले हुए है जिसने आईपीएल के क्रेज को दुगुना कर दिया है।

पिछले कल जहां आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुए हाई स्कोर मैच में हार-जीत का निर्णय अंतिम गैंद तक गया वही, आज यानि मंगलवार को मुंबई और दिल्ली के बीच हुए मुकाबले में भी आखिरी बाॅल पर मैच का फैसला हुआ। कईं मोड़ बदलते आखिरकार मैच मुंबई की झोली में गया और मुंबई इंडियंस ने इस सीजन की पहली जीत का स्वाद चखा। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 172 रन बनाए जिसमे कप्तान डेविड वार्नर (51) और अक्षर पटेल (54) की सांझेदारी का बड़ा योगदान रहा। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को अच्छी शुरूआत मिली। एक समय मुंबई इंडियंस अच्छी स्थिति में थी और 139 के स्कोर तक एक ही विकेट गिरा था। लेकिन फिर मैच ने करवट बदली और चार रन के भीतर तीन विकेट तिलक वर्मा (41), सूर्यकुमार यादव (00) और रोहित शर्मा (65) आऊट हुए। एक बार मैच दिल्ली की झोली में जाता दिखा। उसके बाद दो

ओवर में 20 रन मुंबई को चाहिए थे। 19वें ओवर में मुंबई ने 15 रन बनाए। फिर लास्ट के ओवर में मात्र पांच रन चाहिए थे, तो सभी को लग रहा था कि ग्रीन और डेविड जैसे बैट्समैन क्रीज पर है तो एक बाॅल का खेल है लेकिन अच्छी बालिंग के चलते पहली पांच गैंदो पर सिर्फ तीन ही रन बन पाए। आखिरी बाॅल में जीत के लिए 2 रन चाहिए थे जो मुंबई ने बना लिए। इसके साथ ही मुंबई ने तो इस सीजन में जीत का खाता खोल दिया लेकिन दिल्ली अभी भी पहली जीत के इंतजार में है। प्लेयर ऑफ द मैच तो रोहित शर्मा का बनता ही था। 

कल यानि बुधवार को धोनी की चैन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला राजस्थान रायल्स के साथ शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।