Maruti की बाजार में आ रही है तीन नई शानदार SUV ddnewsportal.com

Maruti की बाजार में आ रही है तीन नई शानदार SUV ddnewsportal.com

Maruti की बाजार में आ रही है तीन नई SUV

फीचर्स इतने शानदार कि रह जायेंगे हैरान, कीमत भी आपके बजट में, पढें ये खबर...

प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki SUV कार की दुनिया में नया धमाका करने जा रही है। इसी वर्ष के अंत से पहले मारूति सुजुकी देश में नई बलेनो, ब्रेज़ा और ऑल्टो लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसमें पहली कार नई बलेनो तो गत 23 फरवरी को लॉन्च हो गई है।

आने वाली एसयूवी- भारत में मारुति सुजुकी लंबे समय से सबसे ज्यादा ब्रिकी करने वाली कंपनियों की सूची में टॉप पर है। अब तक भारत में हैचबैक कारों में अग्रणी मारुति भारतीय कार बाजार में बढ़ती एसयूवी की डिमांड को भुनाने के लिए SUV's पर फोकस कर रही है। मारुति सुजुकी 2022 के अंत से पहले देश में नई बलेनो, ब्रेज़ा और ऑल्टो लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई बलेनो 23 फरवरी को लॉन्च हो गई है, जबकि ब्रेज़ा अप्रैल 2022 तक आने वाली है। 

नई मिड साइज SUV- 

मारुति सुजुकी और टोयोटा संयुक्त रूप से भारतीय बाजार के लिए एक नई मिड साइज एसयूवी तैयार कर रही हैं। यह नई एसयूवी Hyundai Creta, Kia Seltos, VW Taigun, Skoda Kushaq और MG Astor को टक्कर देगी। नया मॉडल टोयोटा के डीएनजीए (Daihatsu New Generation Architecture) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। जिसे पेट्रोल इंजन के साथ टोयोटा के हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस किया जाएगा। उम्मीद है, कि इस कार की कीमत 10 लाख के भीतर तय की जाएगी।

नई मारुति जिम्नी-

लाइफस्टाइल एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए मारुति देश में अपनी विश्व स्तर पर लोकप्रिय जिम्नी एसयूवी लाने की योजना बना रही है। कंपनी एसयूवी का 5-डोर वर्जन तैयार कर रही है, जिसके 2023 में लॉन्च होने की

उम्मीद है। रिपोर्ट है, कि कंपनी नए 5-डोर मॉडल के साथ 3-डोर वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। कीमत की बात करें तो जानकारों का मानना है, कि यह 5-डोर वर्जन 10 लाख की शुरुआती कीमत पर उतारा जाएगा। 
इसके साथ ही मारुति एक कूप SUV भी तैयार कर रही है, जिसे Vitara Brezza के साथ पोजिशन किया जाएगा। उम्मीद है कि नया मॉडल विटारा ब्रेज़ा का अधिक प्रीमियम विकल्प होगा। रिपोर्ट है, कि यह Futuro-e Concept का प्रोडक्शन वर्जन हो सकता है। कोडनेम YTB के नाम से

जानी जानें वाली नई कूप SUV के सुजुकी के हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है जो बलेनो, अर्टिगा और सियाज़ पर आधारित है। कीमत की बात करें तो इस कार के 8 लाख की कीमत पर लॉन्च होने की संभावना है। बहरहाल, मारूति के ग्राहकों को इस वर्ष एसयूवी कार का तौहफा मिलने जा रहा है।