इस नई ऑल्टो के आगे फीकी लगेगी थार भी ddnewsportal.com

इस नई ऑल्टो के आगे फीकी लगेगी थार भी  ddnewsportal.com
फोटो साभार गूगल

इस नई ऑल्टो के आगे फीकी लगेगी थार भी

सुजुकी ने लॉन्च की 2023 आकर्षक डिजाइन कार, जानिएं खूबी और कीमत...

दुनिया के कार बाजार में अपनी बादशाहत कायम करने वाली मारुति सुजुकी ने अब एक ऐसी कार बाजार में उतारी है जिसके आगे थार भी फीकी पड़ जाये। नई ऑल्टो 2023 का लुक इस कदर लुभावना है कि देखकर हर कोई इसका दीवाना हो जाए। 
दरअसल, जुकी ने आधिकारिक तौर पर जापान में अपनी नई

सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी 2023 (2023 सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी) पेश की है। फ्रेंच में लैपिन का मतलब खरगोश होता है, जो कार के व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करता है। कार अपनी तीसरी पीढ़ी में है और इसे गोल हेडलाइट्स, कोणीय डिजाइन और स्टील के पहियों के साथ बहुत प्यारा लुक दिया गया है। नई ऑल्टो लैपिन एलसी में रेट्रो डिजाइन है जो कार को और आकर्षक बनाता है। इस आर्टिकल में हम आपको इस नई बेहतरीन कार के फीचर्स और कीमत के बारे मेअं बता रहे हैं। 

सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी डिजाइन- 

इंटीरियर की बात करें तो इसे काफी सिंपल रखा गया है। लेकिन साथ ही इंटीरियर फ्यूचरिस्टिक है, जिसमें पैडल शिफ्टर के साथ टू-टोन डैशबोर्ड, फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, राउंड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कम बटन और डुअल एयरबैग हैं। शिफ्टर की लोकेशन सामने वाले यात्रियों के लिए अधिक जगह देती है और माइक्रो हैचबैक होने के बावजूद, केबिन विशाल लगता है।

इंजन सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी- 

ऑल्टो लैपिन एलसी एक 660cc तीन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है जो एक सीवीटी ट्रांसमिशन से जुड़ा है। यह 62 हॉर्स पावर का उत्पादन करता है। इसमें आपको फ्रंट व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव का विकल्प मिल सकता है क्योंकि मौजूदा मॉडल भी दोनों कॉन्फ़िगरेशन में आता है। बाहरी रंगों के संदर्भ में, इसमें हल्का हरा, पेस्टल गुलाबी, बेज, भूरा और नीला शामिल है। बता दें कि सुजुकी ऑल्टो लैपिन को भारत में नहीं लाया जाएगा।

कीमत सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी- 

इसके मौजूदा मॉडल की कीमत 1,496,000 से शुरू होती है। यह 2WD की कीमत है, 4WD की कीमत 1,597,200 (लगभग 9 लाख रुपये) से शुरू होती है। वहीं, 2023 Suzuki Alto Lapin LC की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इसमें आराम से 5 लोग बैठ सकते हैं।


नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो 2022 को मारुति सुजुकी के लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। S-Presso, Wagon R और Celerio जैसी लोकप्रिय हैचबैक इसी प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। नई ऑल्टो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लंबी और लंबी है और अधिक विशाल भी है। इस साल लॉन्च हुई सेलेरियो 2022 के कई फीचर्स नई ऑल्टो में देखने को मिल सकते हैं। लीक हुई तस्वीरों की मानें तो इसमें बड़ी ग्रिल, नई हेडलाइट्स और बंपर, बेहतर टेललाइट्स, साथ ही स्पेशल रियर प्रोफाइल और नई रूफलाइन मिलेगी।

सुविधाएँ नवीनतम होंगी-

नई ऑल्टो 2022 में कई नए फीचर्स मिलेंगे। इसमें बिल्कुल नया डैशबोर्ड, बेहतर कंसोल, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Android Auto और Apple Car Play सपोर्ट, कीलेस एंट्री, स्टार्ट स्टॉप बटन और कई अन्य फीचर्स मिलेंगे जो मौजूदा मॉडल पर नहीं देखे गए हैं। इस बीच, इंजन और प्रदर्शन के मामले में, नई ऑल्टो 2022 में 796cc का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 1.0-लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 47bhp की शक्ति और 69Nm का टार्क उत्पन्न करेगा। 67 घोड़ों की तरह। यह 89 एनएम का पावर और टॉर्क जेनरेट करेगा। नई ऑल्टो में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प होंगे। नई Alta के CNG मॉडल की रेंज बेहतर होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही ये गाड़ी भारत आएगी।