DRDO में करना है काम तो पढें ये खबर ddnewsportal.com

DRDO में करना है काम तो पढें ये खबर ddnewsportal.com

DRDO में करना है काम तो पढें ये खबर

फिजिक्स, केमिस्ट्री, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल सहित अन्य विषयों के लिए निकली वैकेंसी, ये रहेगी योग्यता...

भारत सरकार के डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (Defence Research and Development Organization, DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। कुल 11 पदों पर नियुक्तियां होनी है। यह भर्तियां फिजिक्स, केमिस्ट्री, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल सहित अन्य विषयों के लिए निकाली गई है। ये पद रक्षा प्रयोगशाला, जोधपुर (राजस्थान), डीआरडीओ प्रोजेक्ट के लिए निकाली गई हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट @drdo.gov.in पर जाकर डिटेल्स

में जानकारी ले सकते हैं। इसके साथ ही, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 06 दिसंबर 2021 से निर्धारित वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। यदि योग्यता की बात की जाएं तो फिजिक्स विषय के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से M.Sc से पीजी डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को CSIR-UGC से नेट और GATE परीक्षा क्वालिफाई होना चाहिए। इसके अलावा केमिस्ट्री विषय में M.Sc केमिस्ट्री में फर्स्ट डिवीजन होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को नेट क्वालिफाई होना चाहिए। इसके साथ ही केमिकल इंजीनियरिंग में बीई, बीटेक होना चाहिए। साथ ही इंड्रस्टियल केमिस्ट्री, सहित अन्य विषयों में नेट या गेट क्वालिफाईड होना चाहिए।
वहीं, मैकेनिकल विषय के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.ई./बी.टेक में प्रथम श्रेणी होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों को नेट/गेट क्वालिफाईड होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही इंटरव्यू के लिए पहुंचे। इंटरव्यू के लिए जाते वक्त अभ्यर्थी शैक्षणिक दस्तावेजों को अपने साथ लेकर जाएं, क्योंकि अगर कोई भी दस्तावेज छूट जाता है या गड़बड़ पकड़ा जाता है तो फिर आपकी उम्मीदवारी को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।