Maruti की ये नई Alto तोड़ेगी पिछले सारे रिकॉर्ड  ddnewsportal.com

Maruti की ये नई Alto तोड़ेगी पिछले सारे रिकॉर्ड  ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

Maruti की ये नई Alto तोड़ेगी पिछले सारे रिकॉर्ड 

इस साल लाॅन्च हो सकता है मारूति Alto-2022 का ये नया माॅडल, न्यू जनरेशन की रहेगी खास नजर...

भारतीय कार बाजार में अपना दबदबा कायम रखने वाली Maruti Suzuki जल्द ही अपने ग्राहकों को एक नया तोहफा देने वाली है। यदि रिपोर्ट्स सही निकली तो दो माह में कार के शोंकीनो के लिए नई जनरेशन की ऑल्टो-2022 मार्केट में होगी। दरअसल, न्यू-जेनरेशन Celerio, Ertiga, Brezza और XL6 के बाद अब Maruti एक और बड़ा धमाका करने जा रही है। Maruti Alto के नए मॉडल का उत्पादन आने वाले महीने में शुरू होने जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी मारुति ऑल्टो का प्रोडक्शन जुलाई-अगस्त में शुरू कर सकती है। Alto का यह नया मॉडल डिजाइन के मामले में पुराने मॉडल से काफी अलग होगा। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन यह लॉन्च इस साल की

सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक है। एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक अगले महीने से प्रोडक्शन में जाने वाली इस कार को अगस्त तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी का विचार है कि वे इसे त्योहारी सीजन से पहले ग्राहकों तक पहुंचाएं। हालांकि अभी इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नही हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि भारतीय बाजार और ग्राहकों के मुताबिक यह कार मिडल क्लास लोगों के बजट मे होगी। 

Maruti Alto-2022 की खूबियाँ-

नई ऑल्टो (Alto) कार पुराने मॉडल की तुलना में आकार में लंबी, लंबी और हल्की होने वाली है। नई ऑल्टो की डिजाइन ग्रिल हनीकॉम्ब स्टाइल पैटर्न पर बनाई जाएगी। नए मॉडल के हेडलैम्प्स और बोनट डिजाइन में फर्क नजर आएगा। यही नहीं, मनोरंजन के लिए नई ऑल्टो में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ऑल्टो में फीचर्स में इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन देगी। कंपनी कीलेस एंट्री और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आएगी। मारुति नई ऑल्टो में 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन लगाएगी। इस नए मॉडल में 796 सीसी-3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा। नया डिजाइन सीएनजी किट के साथ भी पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई ऑल्टो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी। तो यदि सब कुछ सही रहा तो इस दिवाली ऑफर में आपको यह कार शोरूम में मिलेगी।