वाह- बिना बिजली भी 15 घंटे तक चलेगा ये फैन ddnewsportal.com

वाह- बिना बिजली भी 15 घंटे तक चलेगा ये फैन ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

वाह- बिना बिजली भी 15 घंटे तक चलेगा ये फैन 

इस बार की गर्मी नही करेगी तंग, कीमत आपके बजट में, कहाँ और कितने का मिलेगा, जानने को पढें ये खबर...

अक्सर गर्मी के मौसम में घंटो बिजली गुल रहती है। इनवर्टर भी सभी घरों में नही होते। ऐसे मे चिलचिलाती गर्मी जीना मुहाल कर देती है। लेकिन अब खुशी की खबर ये है कि बाजार में ऐसे फैन आ गये हैजो बिना बिजली भी घंटो चलेंगे। अब गर्मी का सीजन आ चुका है। सुबह-सुबह भी अब तपती गर्मी पड़नी शुरू होने लगी है। गर्मी के साथ-साथ पावर कट की अक्सर

समस्या रहती है जो परेशान करती है। इतनी गर्मी में तो घर में लगे पंखे भी दम तोड़ देते हैं। वैसे भी भारत में हर घर में इनवर्टर नहीं है, ऐसे में कईयों को घंटों बिना बिजली के गर्मी में रहना पड़ता है। इसलिए इस गर्मी में अगर आप फैन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज हम आपको ऐसे पंखों के बारे में बता रहे हैं, जो बिना बिजली के कईं घंटों चलते हैं। 

1: Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan-  

यह फैन तीन ब्लेड के साथ आता है। यह व्हाइट कलर ऑप्शन में आता है। इसे आप वॉल पर टांग सकते हैं या टेबल पर रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको आप किचन, बेडरूम, लिविंग रूम और डाइनिंग रूम में यूज कर सकते हैं। कनेक्टिविटी में इसमें USB और AC DC मोड्स मिलते हैं। फुल चार्ज में यह फुल पर 3.5 घंटे, मीडियम पर 5.5 घंटे और लो पर करीब 9 घंटे तक चलता है। आप अमेजन से इसे 3,299 रुपये में खरीद सकते है

2 : Bajaj PYGMY Mini 110 MM 10 W Fan- 

कम बजट वाले बजाज के फैन्स भी मार्केट में उपलब्ध है। शानदार डिजाइन में आने वाला यह फैन USB चार्जिंग के साथ आता ह। इसमें Li-Ion Battery बैटरी लगी है जो फुल चार्ज के बाद 4 घंटे तक चलती है।

इसमें एक क्लिप है, जिससे आप टेबल या किसी भी मजबूत जगह पर फिट कर सकते हैं। यह कॉम्पैक्ट साइज में आता है और इसको कहीं भी फिट कर सकते हैं। अमेजन से यह 1,170 रुपये में खरीदा जा सकता हैं।

3: Smartdevil Portable Table Fan- 

Smartdevil Portable Table Fan दमदार बैटरी के साथ आता है। यह पोर्टेबल पर्सनल डेस्कटॉप टेबल फैन बिना शोर के हवा देता है। यह एडजस्टेबल है और आप इसे अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं। इसमें 3000mAh की दमदार बैटरी है। फुल चार्ज में यह 14 से 15 घंटे तक चल सकता है। अमेजन पर यह 1,999 रुपये में उपलब्ध हैं।