Paonta Sahib: दिन के समय मुख्य बाजार में न चले कोई भी वाहन- पैंशनर्स ddnewsportal.com

Paonta Sahib: दिन के समय मुख्य बाजार में न चले कोई भी वाहन- पैंशनर्स  ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Paonta Sahib: दिन के समय मुख्य बाजार में न चले कोई भी वाहन

पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन ने प्रशासन से उठाई मांग, अपनी समस्याओं पर भी की चर्चा, इस दिन मनायेंगे पैंशनर्स दिवस...

पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन पांवटा साहिब की बैठक डा. विपन कालिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सर्व प्रथम के सी नागपाल, सदस्य के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। बैठक में निर्णय हुआ कि राष्ट्रीय पैंशनर्स दिवस जो कि हर वर्ष 17 दिसम्बर को मनाया जाता है उसे भव्य रूप में मनाया जाएगा। जिसका आयोजन वाई पांइट पर पाल रिजॉर्ट में सुबह 11 बजे आरम्भ होगा। इसमें 75 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सदस्य भूपेंद्र नेगी व वी. सी. छिब्बर को सम्मानित किया जाएगा 
चर्चा हुई कि पैंशनर्स के काफी केस अभी तक नहीं भेजे हैं जिसपर सदस्यों में काफी रोष था, अत: प्रस्ताव पारित किया गया कि सभी ड्राइंग डिसबर्सिंग अधिकारी अविलम्ब सभी केस ए. जी. को भेजना सुनिश्चित करें ताकि पहले से ही देरी हो चुकी राशि मिल सके। दिन के समय बाजार में ई रिक्शा व अन्य गाड़ियों की भीड़ के कारण पैदल चलना दूभर हो जाता है। प्रशासन को इस विषय में और अधिक सजग होने की आवश्यकता है।

शहर को साफ सुथरा रखने के लिए हम सब जिम्मेदार हैं। फिर भी स्वयं सेवी संस्थाओं से अनुरोध है कि सड़कों पर व बाजार में छोटे छोटे कूड़े दान रखें व लोगों में जागरूकता अभियान चलाएंगे कि वें कूड़ा दान में ही कूड़ा डालें।
सदस्यों ने सरकार से फिर अनुरोध किया कि आयु आधारित 5-10-15% मूल पैन्शन में अदा करें जैसा पंजाब में दिया जा रहा है। संशोधित पैन्शन पर अक्तूबर से दिया जाने का धन्यवाद किया गया। 8-9-2022 के वित्त विभाग के संबंध में जो केस ए. जी. में लम्बित है उनका शीघ्र निपटारा किया जाए तथा सभी कार्यालय अध्यक्षों से अनुरोध किया गया कि वें सभी केस ए. जी. को प्रेषित करें। बैठक में जिन सदस्यों ने भाग लिया उनमे डा. विपन कालिया अध्यक्ष, डा. टी. पी. सिंह महासचिव, सुन्दर लाल मेहता, इन्द्र पाल वालिया, सुधा कालिया, लखबीर सिंह, एम.एल. गुप्ता, वी. सी. छिब्बर, एन. एस. सैनी, शांति स्वरूप गुप्ता, एम. आई. खान, रणजीत सिंह धीमान, भूपेंद्र सिंह नेगी आदि शामिल रहे।