इस वर्ष नये अवतार में आएगी मारूति की सबसे सस्ती कार ddnewsportal.com

इस वर्ष नये अवतार में आएगी मारूति की सबसे सस्ती कार ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

इस वर्ष नये अवतार में आएगी मारूति की सबसे सस्ती कार

ऑल्टो इंजन विकल्प के साथ-साथ कई माॅर्डन फीचर्स से लैस है इंटीरियर, पढें ये खबर...

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार इस साल नये अवतार में आने वाली हैं। कंपनी के सूत्रों की मानें तो मारुति सुजुकी इस साल अपने लाइनअप में कई नए मॉडल्स को शामिल करेगी। जिनमें नई बलेनो, ब्रेज़ा, अपडेटेड वैगनआर, अर्टिगा और एक बिल्कुल नई मिड साइज

एसयूवी को पेश किया जाएगा। फिलहाल कंपनी अपनी सबसे सस्ती हैचबैक के रूप में प्रसिद्व ऑल्टो हैचबैक की भी टेस्टिंग कर रही है। इस हैचबैक को नए डिजाइन और कई खास फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। क्या है खास हम अपने इस लेख में आपको बता रहे हैं। 

नया प्लेटफॉर्म- 

नई पीढ़ी की ऑल्टो हैचबैक हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो S-Presso, नई Celerio और WagonR को भी रेखाकिंत करता है, वहीं स्पाई तस्वीरों से पता चलता है, कि नई मारुति ऑल्टो आकार में बड़ी होगी। क्योंकि यह देखने में आउटगोइंग मॉडल की तुलना में चौड़ी और लंबी दिखाई देती है। नया मॉडल नई Celerio के साथ कुछ डिज़ाइन को साझा करते हुए टॉल-बॉय हैचबैक जैसा दिखता है। वहीं रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसमें दोबारा से डिजाइन किए गए हेडलैंप, नए डिज़ाइन का बम्पर और एक बड़ा टेलगेट मिलता है।

ऑल्टो इंजन विकल्प- 

नई मारुति ऑल्टो में आईडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ एक नया K10C डुअलजेट 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। यह इंजन 67bhp की पावर और 89Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें, इसके साथ ही कंपनी इसमें 796cc, 3-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन भी पेश कर सकती है, जो 47bhp की पॉवर और 69Nm के टार्क को जेनरेट करता है।

इंटीरियर मार्डन फीचर्स से लैस- 

नई ऑल्टो के केबिन के भीतर भी बड़े बदलाव किए जाएंगे। उम्मीद की जा रही है, कि यह कार बिल्कुल नए डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिज़ाइन के साथ आएगी। वहीं हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/ स्टॉप बटन जैसे मार्डन फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है।