मारुति की अपडेटेड वैगनआर-2022 इतनी सस्ती ddnewsportal.com

मारुति की अपडेटेड वैगनआर-2022 इतनी सस्ती ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

मारुति की अपडेटेड वैगनआर-2022 इतनी सस्ती 

कीमत और फीचर्स जानकर रह जायेंगे हैरान, चार नये वेरिएंट, माइलेज इतनी शानदार कि...

ऑटोमोबाइल दुनिया की बेताज बादशाह मारूति सुजुकी कुछ समय के अंतराल में बाजार में अपने अपडेटेड गाड़ियों के माॅडल उतार रही है कि न चाहते हुए भी गाड़ी खरीदने का मन करेगा। इस वर्ष यानि 2022 में कंपनी वैगनआर के ऐसे अपडेटेड माॅडल बाजार मे उतार रही हैं जो आपको हैरान कर देंगे। दरअसल, देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने देश में अपडेटेड वैगनआर हैचबैक को रोल आउट कर दिया है। इस नए मॉडल की कीमत 5.39 लाख रुपये से शुरू होकर 7.10 लाख रुपये तक तय की गई है। यहां आपको यह भी बता दें, 2022 मारुति वैगनआर मॉडल लाइनअप में चार वैरिएंट VXi, ZXi, ZXi+ और ZXi+ दिए गए हैं, जिनकी कीमत क्रमशः 6.36 लाख रुपये, 6.49 लाख रुपये, 6.98 लाख रुपये और

7.10 लाख रुपये है। डिजाइन की बात करें तो नई मारुति वैगनआर में नए इंजनों के साथ ध्यान देने योग्य कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, इसके साथ ही इस हैचबैक को दो नई ड्यूल-टोन पेंट स्कीम गैलेंट रेड और मैग्मा ग्रे में उतारा गया है। दोनों पेंट स्कीम, जो Z+ वेरिएंट के लिए रिजर्व है, यानी अन्य किसी वैरिएंट में नहीं दिया जाएगा।
वहीं यदि इंजन विकल्प के बारें में बात करें तो नई मारुति वैगनआर को नई पीढ़ी के K10C और K12N डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई है, जो डुअल VVT और आइडल स्टार्ट स्टॉप तकनीक से लैस है। पुराने मॉडल की तुलना में नए मॉडल का 1.0 लीटर मैनुअल और एजीएस पेट्रोल वेरिएंट क्रमश: 24.35kmpl और 25.19kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। वहीं इसका 1.2 लीटर मैनुअल और एजीएस पेट्रोल वेरिएंट क्रमश 23.56kmpl और 24.43kmpl के माइलेज का दावा करता है, वहीं सीएनजी पर मिलने वाले माइलेज की बात करें तो 1.0 लीटर मैनुअल सीएनजी मॉडल 34.05 किमी/किलोग्राम से 34.73 किमी/किलोग्राम माइलेज देने में सक्षम है। तो फिर सोंचना क्या, यदि आपने कार लेनी ही है तो इससे बेहतर विकल्प और कोई नही हो सकता।