VOLVO: सिंगल चार्ज में 600 किलोमीटर तक का सफर ddnewsportal.com

VOLVO: सिंगल चार्ज में 600 किलोमीटर तक का सफर ddnewsportal.com
फोटो साभार गूगल

सिंगल चार्ज में 600 किलोमीटर तक का सफर

वोल्वो की 7 सीटर इलेक्ट्रिक SUV की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बढ़ने लगी डिमांड, जानिए आकर्षक फीचर्स...

ऑटोमोबाइल के फील्ड में नित नये आविष्कार उपभोक्ताओं के लिए बेहतरीन वाहन मार्केट में ला रहे हैं। अब इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ने लगी है, जिसे देखते हुए कई कंपनियाँ इस दिशा में आगे बढ़ रही है। वोल्वो भी उनमे से एक अग्रणी कंपनी है। 
दरअसल, इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट की पकड़ दिन प्रतिदिन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स के साथ साथ चार पहिए वाहन की डिमांड बढ़ती जा रही है। ऐसे में यदि आप भी अपने फैमिली के लिए इलेक्ट्रिक SUV खरीदना चाहते हैं तो इससे अच्छा मौका और नहीं मिलेगा।
हाल ही में चर्चित कंपनी Volvo ने अपना नया एसयूवी EX90 SUV मार्केट में लॉन्च किया है। यह एसयूवी 7 सीट वाला सुपर

यूटिलिटी इलेक्ट्रिक व्हीकल माना जा रहा है। इससे पहले भी कंपनी ने दो और इलेक्ट्रिक मॉडल्स को लॉन्च कर चुके हैं। स्वीडिश कंपनी ने इससे पहले XC40 Recharge और C40 Recharge के नाम से लॉन्च किया था।
आपको बता दें कि Volvo EX90 SUV को लेकर कम्पनी की तरफ से यह खबर आई है की एसयूवी की सेल 2024 से शुरू की जाएगी। 

आइए इस एसयूवी में इस्तेमाल किए जा रहे शानदार फीचर्स के बारे कुछ जानकारियां देते हैं।

Volvo EX90 SUV डिजाइन-

Volvo EX90 SUV में 22 इंच के स्पॉक एलॉय व्हील दिए गए हैं। एसयूवी के डाइमेंशन की बात करें तो यह 5,037mm लम्बा है, लेकिन चौड़ाई में थोड़ा कम है। इसमें 14.5 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले को दिया गया है। यह एसयूवी 5G कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध है। इसके साथ ही डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट भी दिया गया है।

Volvo EX90 SUV रेंज, पावर- 

आपको बता दें कि यह एसयूवी EX90 में दो मोटर वाला सेटअप दिया गया है। इंजन 408 bhp पावर और 770Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार में 180km/h की टॉप स्पीड दी गई है। यह 111 kWh की लिथियम आयन बैटरी है के साथ आता है जिसे एक बार चार्ज करने पर कम्पनी के दावा अनुसार 600 किलोमीटर तक दूरी तय कर सकती है। फास्ट चार्जिंग के साथ बैटरी को 0 से 80% चार्ज होने में केवल 30 मिनट का समय लगता है।