भाजपा का हाटी से छल - ठाकुर....... 05 जुलाई 2022- पांवटा साहिब से आज का खबरनामा  ddnewsportal.com

भाजपा का हाटी से छल - ठाकुर.......  05 जुलाई 2022- पांवटा साहिब से आज का खबरनामा  ddnewsportal.com
Paonta Sahib: यहां पंहुची आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा के दौरान बोलते प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर।

भाजपा का हाटी से छल - ठाकुर.......

05 जुलाई 2022- पांवटा साहिब से आज का खबरनामा 

PM से परेशान कांग्रेसी: सीएम 
काॅलेज-उपतहसील की घोषणा 
ऊर्जा मंत्री के गढ़ में AAP
HPTU- एंट्रेंस टेस्ट एडमिट कार्ड जारी
हिमाचल में ईडी की छापामारी 
मंत्री जी सुध लो: चौहान
अब मंडी में दर्दनाक हादसा
NSUI का महामहिम को ज्ञापन
नाहन में होगा कल रक्त का महा दान
पैंशनर्स की भी सुनो सरकार

सिरमौर में आज 12 मामले और....... कोविड/सूचना एवं जन संपर्क विभाग बुलेटिन।


(आज की तस्वीर) मिशन गवर्नर ऑफ हिमाचल 

स्थानीय (सिरमौर)

1- पांवटा पंहुची आप की बदलाव यात्रा, हरिपुर में हुआ जन संवाद।

आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा मंगलवार को पांवटा साहिब पहुंची। यात्रा 11 बजे चुंगी नंबर 6 से शुरू होकर वाई प्वायंट बीच बाजार, विश्वकर्मा चौक से होते हुए हरिपुर मैदान में पहुंची। उसके पश्चात भुंगरनी पंचायत के हरिपुर गांव में आम आदमी पार्टी द्वारा जन संवाद का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सैंकड़ों महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों ने आम आदमी पार्टी

के नीतियों के बारे में प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर, किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष अनिन्द्र सिंह नौटी और प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष ठाकुर के साथ मुद्दों पर चर्चा की। जन संवाद के पश्चात यात्रा पुरुवाला गोरखुवाला, सिंगपुरा, भगानी, मेहरुवाला, गोजर पुल तक यात्रा का आयोजन किया गया। गोजर में भी पंचायत जन संवाद का आयोजन किया गया। इस अवसर पर लोकसभा यात्रा प्रभारी अंग्रेज सिंह, महिला विंग अध्यक्षा निर्मल शर्मा, प्रदेश महिला विंग उपाध्यक्ष आदेश मेहता, लोकसभा सचिव पंकज सोहल आदि मौजूद रहे।

2- शहर की सडकों की हालत ही खराब, गांव की क्या सुधारेंगे: चौहान

भगानी जॉन कांग्रेस अध्यक्ष एवं मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने कहा कि बीजेपी सरकार एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी झूठे वादे न करें। पांवटा साहिब मे जारी प्रेस बयान में उन्होंने कहा कि ऊर्जा मंत्री ने झूठे वादों के सिवाय पांवटा साहिब में कोई कार्य नहीं किया है। उन्होंने कहा कि शहर वार्ड नंबर 13 की

सड़क जो बदहाली के आंसू रो रही हैं, इस प्रकार से लग रहा है कि यह कोई सड़क नहीं जैसे कोई धान का खेत हो। उन्होंने यह भी कहा कि जब शहर की सड़कों के यह हालात हैं तो दूरदराज के गांवों के क्षेत्रों की सड़कों के क्या हालात होंगे। बीजेपी सरकार और ऊर्जा मंत्री लोगों को बरगलाना छोड़ दे। झूठ की राजनीति करना छोड़ दें, जनता समझदार है अब सब कुछ समझने लगी है। आज की युवा पीढ़ी पढ़ी लिखी है। इसलिए झूठे वादे करने से अच्छा है लोगों के सार्वजनिक काम करें।

3- पांवटा भाजपा सभी बूथों पर मनायेंगे डाॅ मुखर्जी की जयंती।

जनसंघ के संस्थापक डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी मण्डल बुधवार को पाँवटा साहिब के सभी बूथों पर मनाएगी। कार्यकर्ता उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित करेंगे व सभी

बूथों पर कार्यकर्ता कोई भी एक सामाजिक कार्य करेंगे। कार्यक्रम की कोई भी एक फ़ोटो मंडल अध्यक्ष को भेजने के भी मंडल द्वारा आदेश जारी हुए है, यह जानकारी मंडल महामंत्री हितेन्द्र कुमार ने दी।

4- अग्निपथ के विरोध में एनएसयूआई ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन।

हिमाचल प्रदेश में अग्निपथ योजना का विरोध लगातार जारी है। सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज छात्र संगठन एनएसयूआई ने अग्निपथ योजना के विरोध में रोष रैली निकाली। रैली के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने डीसी सिरमौर के जरिए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इस योजना को रद्द करने की मांग की। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय से लेकर डीसी कार्यालय तक रोष रैली निकाली। इस दौरान केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी। मीडिया से बात करते हुए एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष विपुल शर्मा ने बताया कि अग्निपथ योजना देश युवा युवा विरोधी है और आने वाले समय में इसी योजना के घातक परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि जो युवा इस योजना का विरोध कर रहे हैं। उनकी आवाज दबाने की कोशिश सरकार द्वारा की जा रही है और उनके खिलाफ झूठे मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे। वहीं एनएसयूआई की यह भी मांग है कि 3 साल पहले सेना भर्ती के लिए हुई प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए उस भर्ती प्रक्रिया के परिणाम जारी किए जाने चाहिए क्योंकि सैकड़ों की संख्या में ऐसे युवा है जो सेना में भर्ती होने से वंचित हुए हैं और अब वह आयु सीमा के चलते सेना के लिए पात्र नहीं माने जाएंगे।

5- पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन पांवटा साहिब ने उठाई सरकार से ये मांग...

हिमाचल प्रदेश पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन पांवटा साहिब इकाई की बैठक सुन्दर लाल मेहता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें कईं विषयों पर चर्चा हुई। एसोसिएशन के एक सदस्य अरूण शर्मा के बेटे तुषार शर्मा को पहले अपनी पुस्तक के लिए पुरस्कृत किया गया था अब उन्हें सर्वश्रेष्ठ ओथर‌ घोषित किया गया है जो संस्था, प्रदेश व देश सभी केलिए गौरव का विषय है। संस्था की ओर से शर्मा परिवार को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई। संस्था की प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा मांग पत्र सरकार को सौंपा गया है जिसे वित्त विभाग को भेजा गया है। सदस्यों का मत  है कि यह एक टालमटोल की प्रक्रिया है। सरकार को इस विषय में सकारात्मक कार्यवाही करनी चाहिए।

65, 70 व 75 वर्ष पूर्ण करने वाले सदस्यों को 5, 10 व 15% मूल पैंशन बढ़ोतरी, फिक्स चिकित्सा भत्ता 1000/-प्रति मास करने आदि विषयों पर पंजाब पद्धति पर तुरंत शासनादेश जारी करने चाहिए। इकाई ने प्रस्ताव पारित किया कि प्रदेश कार्यकारिणी जो भी निर्णय इस विषय में लेती है हम पूर्ण रूप से उनके साथ हैं। चिकित्सा बिलों की समयबद्ध अदायगी की एक बार फिर मांग करती है। जो सदस्य 2016 के बाद सेवानिवृत्त हुए हैं उनकी फिक्सेशन के लिए बारंबार अनुरोध करने पर भी ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई है। प्रदेश कार्यकारिणी इस विषय में अपने स्तर पर सरकार से सम्पर्क करे। 1-1-16 से 28-2-2022 तक के एरियर को एकमुश्त देने का भी सरकार से आग्रह किया जाता है। इस मौके पर एमएल गुप्ता, इंदर वालिया, एनएस सैनी, एमएस भटनागर, एमएल अग्रवाल, टीएस पाल, लायक राम, अनीता चाखर  गुमान सिंह, बी एस नेगी, शांति स्वरूप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

6- डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के उपलक्ष पर नाहन में कल आयोजित होगा रक्तदान शिविर।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के उपलक्ष में नेहरू युवा केंद्र, नाहन (युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार) की ओर से 6 जुलाई 2022 (बुधवार) को डॉ यशवंत सिंह परमार राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय, नाहन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिला युवा अधिकारी अनिल डोगरा ने रक्तदान करने वाले सभी स्वयंसेवकों से आग्रह किया कि वह उक्त स्थल पर 6 जुलाई को सुबह 11 बजे से रक्तदान केंद्र में पहुंच कर इस पुण्य कार्य में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य किसी भी आपदा के दौरान घायलों एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को निशुल्क रक्तदान देकर उनके जीवन को बचाना है। किसी भी व्यक्ति द्वारा एक यूनिट रक्तदान करने से आपातकाल के समय में कई जिंदगियों को बचाया जा सकता है। नेहरू युवा केंद्र नाहन ने आग्रह किया है कि जो भी स्वयंसेवक रक्तदान शिविर में भाग लेना चाहते हैं वे जिला युवा अधिकारी के दूरभाष नंबर +91-7018198299 या कार्यालय दूरभाष नंबर 01702-222635 पर संपूर्ण जानकारी ले सकते हैं। 

(हिमाचल)

1- पीएम के नियमित हिमाचल दौरे नही पचा पा रहा कांग्रेस: मुख्यमंत्री 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बिलासपुर जिला के झण्डूता विधानसभा क्षेत्र के बल्हसीना में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए क्षेत्र के कांग्रेस नेता पर झूठे बयान जारी कर क्षेत्र के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में बाघछाल पुल शीघ्र बनकर तैयार होगा और पूरे प्रदेश के लिए मील पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है और आने वाले चुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रदेश में नियमित दौरे और राज्य के प्रति उनके स्नेह को कांग्रेस नेता पचा नही पा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता को बिलासपुर का एम्स समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री शीघ्र ही

राज्य का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता में भाजपा के प्रति पूर्ण विश्वास है क्योंकि वे जानते हैं कि केंद्र और राज्य में डबल इंजन सरकारें विकास की गति को निर्बाध रूप से सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। जय राम ठाकुर ने देश और प्रदेश में बेरोजगारी के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस की खराब नीतियों के कारण आज युवा रोजगार के संकट का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा व्यय किए गए 400 करोड़ रुपये की तुलना में वर्तमान प्रदेश सरकार जरूरतमंदों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान करने पर 1300 करोड़ रुपये से अधिक व्यय कर रही है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता अब सार्वजनिक रूप से दावा कर रहे हैं कि राज्य में सत्ता में आने के बाद वे इन योजनाओं को बंद कर देंगे।

2- बिलासपुर के बल्हसीना में राजकीय डिग्री काॅलेज और तलाई में उप-तहसील खोलने की घोषणा। 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को बिलासपुर जिला के झण्डूता विधानसभा क्षेत्र के बल्हसीना में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए बल्हसीना में राजकीय डिग्री महाविद्यालय और तलाई में उप-तहसील खोलने तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कलोल और गेहड़वीं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने इस विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान लगभग 94 करोड़ रुपये लागत की 18 विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए। मुख्यमंत्री ने जड्डू के लिए नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जेजवीं में नया विद्युत उपमंडल, गेहड़वीं में एईओ कार्यालय खोलने, मलरांव में पटवार वृत तथा गेहड़वीं और कलोल में पुलिस चौकियां खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला मरोतन को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, राजकीय माध्यमिक पाठशाला बुहाड़ को राजकीय उच्च

पाठशाला, राजकीय प्राथमिक पाठशाला अमरोआ को राजकीय माध्यमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक पाठशाला डुहक को राजकीय उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलवाड़ और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोसरियां में विज्ञान की कक्षाएं शुरू करने की भी घोषणा की। जय राम ठाकुर ने कहा कि सभी मानदंडों को पूर्ण करने पर तलाई में जल शक्ति उप-मण्डल खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उनके द्वारा समर्पित सभी विकासात्मक परियोजनाएं झण्डूता विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश का आदर्श निर्वाचन क्षेत्र बनाने में मददगार साबित होंगी। इस अवसर पर विधायक सुभाष ठाकुर, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हरदयाल चंदेल व राकेश गौतम, कौशल विकास निगम के प्रदेश संयोजक नवीन शर्मा, जिला परिषद की अध्यक्षा मुस्कान, उपायुक्त पंकज राय, पुलिस अधीक्षक एस.आर. राणा और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

3- डबल इंजन सरकार भी हाटी समुदाय को नही दिला पाई जनजाति का दर्जा: सुरजीत 

आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा बुधवार को पांवटा साहिब पंहुची। यहां पर जनता को संबोधित करते हुए पार्टी के हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार भी सिरमौर क्षेत्र के हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा नहीं दिला सकी। पावंटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों पंचायतों में निवास कर रहे हाटी समुदाय के लोग जनजाति का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं लेकिन भाजपा की सरकार अपने वायदे को निभाने मे नाकाम रही है। हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा देने को निर्णय केंद्र सरकार ने लेना है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में भी भाजपा की सरकार और दिल्ली में भी भाजपा की सरकार है लेकिन हाटी समुदाय को

जनजाति का दर्जा दिलाने में भाजपा नाकाम रही है। सिरमौर जिले का हाटी समुदाय दशकों से जनजाति का दर्जा पाने के लिए मांग कर रहा है। लंबे समय से हाटी समुदाय के लोग इसे लेकर आंदोलन भी कर रहे हैं लेकिन सरकार ने आज तक आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं किया। हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा दिलाने के लिए सिरमौर में लगातार आंदोलन चल रहा है लेकिन अभी तक केंद्र सरकार ने कुछ नहीं किया। हाटी समुदाय के चल रहे आंदोलन को देखकर प्रदेश के मुख्यमंत्री और चारों संसदीय क्षेत्र के सांसद दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले लेकिन केंद्र सरकार में भी कोई सुनवाई नहीं हुई है। जनजातीय का दर्जा ने मिलने से क्षेत्र के हाटी समुदाय के लोगों में सरकार के खिलाफ काफी गुस्सा है। आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा के दौरान हुए जनसंवाद में लोगों ने स्थानीय मुद्दों को सामने रखा। जिसमें पांवटा साहिब की सीमाएं उत्तराखंड और हरियाणा से मिलती हैं, जिससे यमुना नदी सहित अन्य छोटी नदियों में अवैध खनन बहुत हो रहा है। सरकार के अधिकारी क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को रोकने में पूरी तरह नाकाम हैं।

4- HPTU- कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी।

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए 5,107 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी तकनीकी विवि की वेबसाइट से अपना-अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 10 जुलाई को प्रदेश के 10 परीक्षा केंद्रों पर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट होगा। इसके अलावा एक परीक्षा केंद्र चंडीगढ़ में भी स्थापित किया है। कोविड-19 के चलते पिछले दो साल से प्रवेश परीक्षा नहीं हो पाई है। इस बार तकनीकी विवि प्रशासन ने पूर्व की भांति प्रवेश परीक्षा की मेरिट

के आधार पर ही काउंसलिंग करने का निर्णय लिया है। तकनीकी विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि तकनीकी विवि और संबंधित शिक्षण संस्थानों में बीटेक (डायरेक्ट एंट्री), बी-फार्मेसी (एलोपैथी) (डायरेक्ट एंट्री), एमसीए, एमबीए, एमबीए (पर्यटन) में दाखिला लेने के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट करवाया जा रहा है, जिसके लिए 5,107 आवेदन आए हैं। बीटेक, बी-फार्मेसी और एमसीए का कॉमन एंट्रेंस टेस्ट दस जुलाई को सुबह के सत्र में नौ बजे से और एमबीए, एमबीए (पर्यटन) का टेस्ट दो बजे से शुरू होगा।

5- मुख्यमंत्री ने दिवंगत राकेश बबली के शोक संतप्त परिवार से कीं संवेदनाएं व्यक्त।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को दिवंगत राकेश बबली के हमीरपुर जिला के बिझड़ीं के निकट स्थित पैतृक गांव बुढ़ान जाकर शोक संतप्त परिवार से संवेदनाएं प्रकट कीं। राकेश बबली हिमाचल प्रदेश भवन एवं सननिर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष थे। दिवंगत राकेश बबली का गत 2 जुलाई को किन्नौर जाते समय निधन हो गया था, जहां वह

एक अधिकारिक समारोह में भाग लेने जा रहे थे। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिवारजनों को इस अपूरणीय क्षति को सहन के लिए शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी, विधायक राकेश जम्वाल, सुभाष ठाकुर, जीत राम कटवाल, हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, पूर्व विधायक बलदेव शर्मा और कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा भी इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे। 

6- हिमाचल में मोबाइल कंपनी के केयर सेंटर ईडी की छापामारी।

हिमाचल प्रदेश में ईडी की छापामारी की सूचना है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को हिमाचल के प्रदेश के सोलन में एक निजी मोबाइल कंपनी के केयर सेंटर पर छापा मारा है। इस दौरान ईडी अधिकारियों की ओर से दस्तवेजो को खंगाला गया। कंपनी के डीलरों से रिकॉर्ड भी तलब किया है। स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की इस कंपनी पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं और ईडी इसकी जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक सोलन के साथ देशभर के 44 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं।

7- कुल्लू के बाद अब मंडी मे हुआ दर्दनाक हादसा, तीन की मौत एक घायल, पुलिस जुटी जांच में।

हिमाचल प्रदेश में गत दिवस कुल्लू हादसे के जख्म अभी हरे पड़े है कि अब फिर एक हादसा हो गया। प्रदेश के मंडी जिले में आज यानी मंगलवार सुबह-सुबह एक दर्दनाक हादसे मे तीन लोगों की मौत हो गई है। जिले के खलियार में नेशनल हाईवे पर तेज रफ्तार में आ रहा बेकाबू ट्रक अचानक एक घर में जा घुसा। घर में ट्रक की टक्कर से तीन लोगों की मौत हो गई और एक घायल

हो गया है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम पसर गया। एक समाचार एजेंसी ने एडिशनल एसपी आशीष शर्मा के हवाले से यह खबर दी है। आशीष शर्मा ने बताया कि घायल को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जबकि मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है  बता दें कि अभी मृतकों की पहचान सामने नहीं आई है। वहीं, चालक मौके से फरार हो गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रक यानि टिपर में चालक सहित 5 लोग सवार थे। 

शाम पांच बजे तक का कोविड मीडिया बुलेटिन-

सूचना एवं जन संपर्क विभाग हिमाचल प्रदेश बुलेटिन-